Wednesday 20 May 2020

शाहदरा डिस्ट्रिक्ट की दिल्ली पुलिस ने तीन शातिर लुटेरों को धरदबोचा।

20 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी अमित शर्मा शाहदरा डिस्ट्रिक्ट कार्यालय से मिली जानकारी: तीन आरोपी स्नैचरों को किया गिरफ्तार,

मामला,16 मई 2020 को शांति मुकुंद अस्पताल के पास एक डकैती हुई थी। शिकायतकर्ता ने कहा कि वह एक सब्जी विक्रेता है और वह अपने दोस्त के साथ सब्जी खरीदने गाजीपुर मंडी जा रहा था। जब वे शांति मुकुंद अस्पताल के पास पहुंचा तो स्कूटी पर तीन लड़के आए और उनका मोबाइल फोन और नकदी लूट ले गए। जब शिकायतकर्ता ने उन लड़को का पीछा करने की कोशिश की लेकिन वह तीनों भाग गए।
पुलिस स्टेशन आनंद विहार में इस संबंध में लूट का मामला दर्ज किया गया। पुलिस टीम द्वारा जाँच पड़ताल डकैती की उक्त घटना के मद्देनजर एसआई विनीत प्रताप सिंह,कांस्टेबल प्रमोद और कांस्टेबल मनीष, सत्यबीर SHO आनन्द विहार के नेतृत्व में। मयंक बंसल, ACP विवेक विहार शाहदरा की करीबी देख रेख में टीम गठित किया गया। और क्षेत्र के सभी लुटरों की जानकारी इकट्ठा करने और विकसित करने के लिए कहा ताकि उन्हें जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

जांच के दौरान टीम ने उक्त घटना के विभिन्न CCTV फुटेज एकत्र किए औऱ कड़ी मेहनत के बाद एक अपराधी की पहचान करने में कामयाब रहे। टीम को आस-पास के स्थान के बारे में जानकारी मिली जहाँ से उक्त आरोपी व्यक्ति घर पर रहे थे और अंत में पुलिस टीम ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए। उस घर में छापे मारे गए जहाँ  तीनो आरोपी मौजूद थे। टीम द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान उन्होंने उपरोक्त घटना में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया।आरोपियों के कब्जे से बरामद दो सिम कार्ड और 1000/रू और चुराया गया एक चोरी स्कूटी जो वारदात में इस्तेमाल किया गया। 

आरोपियों की प्रोफाइल
(1) अब्दुल रहमान उर्फ लल्ली  जिला- मधेपुरा बिहार,उम्र 25 वर्ष, एक आदतन अपराधी है और पहले लूट और चोरी के पांच मामलों में शामिल है। (2) कन्हैया बृजविहार गाजियाबाद यूपी, आयु   22 वर्ष अनपढ़ और ड्रग एडिक्ट और आदतन अपराधी है। वह पहले स्नैचिंग और डकैती के 5 मामलों में शामिल था। (3) अमन उर्फ बंदर नंद नगरी दिल्ली,उम्र 20 साल 8 वीं पास है और वह ड्रग एडिक्ट है वह पहले डकैती के दो मामलों में शामिल था। आगे जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...