Tuesday 19 May 2020

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद को शहरी मामलों के मंत्रालय ( MoHUA) द्वारा कचरा मुक्त शहरों के लिए 3 स्टार रेटिंग के रूप में प्रमाणित किया गया।

19 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: नगरपालिका NDMC को आज भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा कचरा मुक्त शहरों की श्रेणी में 3 स्टार रेटिंग शहर के रूप में प्रमाणित किया गया है।
नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में,भारत सरकार के आवासन और शहरी मामलों के राज्य मंत्री - हरदीप सिंह पुरी द्वारा कचरा मुक्त शहरों की स्मार्ट रेटिंग के परिणामों की घोषणा की गयी है। जिसमें नई दिल्ली नगरपालिका परिषद  को आकलन वर्ष 2019- 2020 के लिए 3 स्टार रेटिंग के रूप में प्रमाणित किया गया।

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा स्टार रेटिंग प्रोटोकॉल जनवरी 2018 में शुरू किया गया था ताकि शहरों को कचरा मुक्त स्थिति प्राप्त करने और स्वच्छता के उच्च स्तर को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जा सके जिससे ये शहर इस कार्य के लिये अपना एक तंत्र स्थापित कर सकें।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...