Thursday 28 May 2020

ईस्ट डिस्ट्रिक्ट,थाना मंडावली की दिल्ली पुलिस ने दोपहिया वाहन,एवं मोबाइल फोन सहित दो कुख्यात स्नैचरों को धरदबोचा।

28 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: ईस्ट डिस्ट्रिक्ट,पुलिस स्टेशन मंडावली के क्षेत्र में डकैती, स्नैचिंग और चोरी के मामलों की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम। प्रशांत कुमार, SHO मंडावली, एएसआई शाजुद्दीन, एएसआई देवेंद्र, हैडकांस्टेबल सचिन सिंह, हैडकांस्टेबल प्रेम पाल और कांस्टेबल आज़ाद, ACP सचिन सिंघल, मयूर विहार की देख रेख में टीम का गठन किया गया।
27 मई 2020 को लगभग सवा सात बजे के आसपास एएसआई शाहजुद्दीन, एएसआई देवेंद्र सिंह, हैड कांस्टेबल सचिन, हैडकांस्टेबल प्रेम पाल और कांस्टेबल आजाद सिंह गश्त के लिए नरवाना रोड पर मौजूद थे। की एक अपाचे मोटरसाइकिल आते हुए। देखी गई जिस पर दो व्यक्ति बैठे थे जो मदर डेयरी की तरफ से नरवाना रोड की तरफ आ रहे थे। लेकिन उन व्यक्तियों ने पुलिस को देखते ही उन्होंन मोटरसाइकिल कोे यू टर्न लेने की कोशिश की लेकिन पुलिस को शक हुआ। औऱ तुरन्त कारवाई करते हुए। मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्तियों को पकड़ लिया गया।

पुलिस द्वारा उनसे मोटर साईकिल के कागजात के बारे में पूछा गया लेकिन वे संतोषजनक जबाब नहीं दे सके। आरोपी की पहचान शाहरुख उम्र -22 साल, त्रिलोक पुरी दिल्ली और अजहर, उम्र 23 साल लक्ष्मी नगर दिल्ली के रूप में की गई। चोरी की मोटर साईकिल सफेद रंग की अपाचे जिस पर आरोपी सवार थे,पुलिस स्टेशन गीता कालोनी के क्षेत्र से चोरी हुई थी। आरोपी की तलाशी लेने पर शाहरुख के कब्जे से तीन स्नैच,चोरी के मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वे चोरी किए गए दोपहिया वाहनों पर एक समूह में लगातार डकैती, स्नैचिंग कर रहे थे और उन्होंने आईपी एक्सेंशन में कुछ समय पहले दो स्नैचिंग किए थे। उनके सहयोगियों की तलाश के लिए एक छापेमारी की गई और एक चोरी की स्कूटी भी बरामद की गई।

शाहरुख और अजहर के साथ निरंतर पूछताछ के दौरान यह पता चला कि बचपन से ही वे बुरी संगत में पड़ गए थे। अपने खर्चों को पूरा करने के लिए उन्होंने छोटी मोटी चोरी करना शुरू कर दिया और बाद में चोरी के अन्य दोपहिया वाहन का उपयोग करते हुए डकैती और स्नैचिंग के लिए करते थे। आरोपियों के कब्जे से एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए। 

मामले की आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...