Thursday 21 May 2020

दिल्ली पुलिस ने COVID-19 महामारी के खिलाफ थाना पार्लियामेंट परिसर में एक योग प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया।

21 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के जवान, (COVID-19) महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति के योद्धा होने के नाते महामारी का खतरा अधिक है। महामारी से लड़ने और अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए पुलिस कर्मियों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाने के लिए।
नई दिल्ली जिला पुलिस ने आज 21 मई 2020 को सुबह 8 बजे से 9 बजे तक पुलिस स्टेशन पार्लियामेंट स्ट्रीट के परिसर में एक योग प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया, नई दिल्ली अनंत समूह (IHS) के तीन प्रशिक्षित योग प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन किया।
नई दिल्ली जिले के विभिन्न रैंकों के 102 पुलिस कर्मियों को कार्यक्रम से लाभान्वित किया गया। अतिरिक्त DCP-II / NDD अजय पाल सिंह तोमर ने पुलिसकर्मियों को योग के लाभों को साझा करके प्रेरित किया।प्रशिक्षण सत्र के दौरान, योग प्रशिक्षकों ने योग और साँस लेने के व्यायाम के माध्यम से पुलिस कर्मियों को दैनिक स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए उपयोगी सुझाव दिए। उन्होंने COVID-19 महामारी के कठिन समय में अपने मनोबल को ऊंचा रखने और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ जीवन शैली की आदतों के महत्व के बारे में भी बताया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...