Sunday 24 May 2020

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल दक्षिणी रेंज की टीम ने एक इनामी कुख्यात अंतरराज्यीय अपराधी को किया गिरफ्तार। आरोपी के कब्जे से अवैध हथियार बरामद किए।

25 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: स्पेशल सेल,दक्षिणी रेंज की एक टीम। एसीपी अत्तर सिंह,की देख रेख में इंसपेक्टर शिव कुमार और इंस्पेक्टर करमवीर सिंह के नृतत्व में एक कुख्यात और अंतरराज्यीय अपराधी को गिरफ्तार किया। आरोपी इज़राइल उर्फ अजय बिधूड़ी उम्र 49 वर्ष जिला गाजियाबाद, यूपी, 23 मई 2020 को काया माया अस्पताल, एमबी रोड, दिल्ली के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के समय उसके पास से 3 जिंदा कारतूस और एक बाइक के साथ एक सिंगल शॉट पिस्टल बरामद की गई। आरोपी इज़राइल ने सशस्त्र डकैती और थाना अंबेडकर नगर से संबंधित हत्या के प्रयास के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा 50,000/- रुपये की घोषणा।
अंतरराज्यीय अपराधियों के खिलाफ एक निरंतर अभियान की खोज में स्पेशल सेल साउथर्न रेंज, की एक टीम। इंस्पेक्टर शिव कुमार को जानकारी मिली कि एक बाइकर गिरोह का एक बहुत ही कुख्यात सदस्य इजरायल ने जुलाई, 2019 के महीने में पैरोल जंप करने के बाद फरार था। अब दिल्ली-एनसीआर में सशस्त्र डकैती की योजना बना रहा था। इस जानकारी को विकसित करने के लिए गुप्त स्रोतों को तैनात किया गया था। निगरानी बढ़ाई गई और इस संबंध में अपेक्षित खुफिया जानकारी जुटाई गई। 4 महीने से अधिक के कठिन प्रयासों के बाद, विशिष्ट जानकारी प्राप्त हुई।

आरोपी इस्राइल 23 मई 2020 को एक बाइक पर शाम 7 से 8 के बीच एमबी रोड पर जाएगा। तदनुसार एक टीम बनाई गई और दिए गए स्थान के पास एक जाल बिछाया गया। शाम 7 बजे, के आसपास बदरपुर की ओर से एमबी रोड पर काया माया अस्पताल के पास बस स्टैंड पर एक यामाहा मोटर साइकिल पर सवार व्यक्ति पहुंचा और रुक गया। लेकिन उसने पुलिस की मौजूदगी को भांप लिया, और उसने पिस्तौल निकाल ली और गोली चलाने की धमकी दी। टीम ने उन्हें।आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन आरोपी ने टीम के सदस्यों की ओर गोली चलाई।

स्पेशल सेल की टीम ने तुरन्त कारवाईे करते हुए। टीम ने भी आत्मरक्षा में एसआई पवन ने भी हवा में फायरिंग की और इस्राइल को आखिरकार काबू कर लिया गया और आरोपी के कब्जे से 03 जिंदा कारतूस के साथ एक सिंगल शॉट पिस्टल बरामद किया गया। पुलिस स्टेशन स्पेशल सेल में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
गिरफ्तार आरोपी इस्राइल वर्ष 2008 में ओम प्रकाश उर्फ बंटी के नेतृत्व में एक बाइकर गिरोह का सक्रिय सदस्य था। उस वर्ष के दौरान, इस गिरोह के सदस्य कई सशस्त्र डकैती कर रहे थे जिसमें अवैध हथियारों का उपयोग किया जाता था। इस्राइल ने ओमप्रकाश उर्फ बंटी, राजेश उर्फ पननी, ओम शिवा उर्फ कल्लू और जाकिर उर्फ नासिर पर 20 से अधिक अपराध किए, जिनमें हत्या के 4, हत्या के प्रयास के 3, सशस्त्र डकैती / डकैती के 13 मामले, पुलिस पर हमले के अन्य मामले शामिल थे। दिल्ली एनसीआर और आसपास के राज्यों में स्नैचिंग, आपराधिक धमकी, चोरी आदि के मामले है।आगे जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...