Monday 18 May 2020

दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम यूनिट, CyPAD ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले आरोपी व्यक्ति को धरदबोचा।

18 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: साइबर क्राइम यूनिट, CyPAD ने एक व्यक्ति को  फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने पर आरोपी को किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट की गई एक शिकायत में आईटी एक्ट के संबंधित धाराओं के तहत एक आपत्तिजनक सामग्री के साथ मामला दर्ज किया था।
जिसमें शिकायतकर्ता की तस्वीर को किसी अन्य व्यक्ति की आपत्तिजनक, अनुचित तस्वीरों के साथ जोड़ा गया था। इस तरह के पोस्ट सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोगों के साथ साझा किए गए थे। जांच के दौरान, फेसबुक और ट्विटर पर साझा किए गए विभिन्न पोस्टों को संबंधित प्लेटफार्मों के माध्यम से हटा दिया गया। ट्विटर के सभी पोस्ट और फेसबुक के 26 पोस्ट आज तक हटाए गए हैं।

आरोपी व्यक्ति, जिसका नाम मौ. आसिम उर्फ आसिम सैयाद, उम्र 33 वर्ष तुगलकाबाद एक्सटेंशन, दिल्ली, जोकि कपड़ा व्यापारी के रूप में काम करता है। जिसने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए थे, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसका डिवाइस भी जब्त कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...