Wednesday 6 May 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, थाना देश बंधु गुप्ता रोड के पुलिस कर्मियों ने टाटा Ace वाहन से अवैध शराब बरामदगी के साथ दो आरोपी को पकड़ा।

6 मई, 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट,से मिली जानकारी, घटना,5 मई 2020 को एएसआई विनोद कुमार और कांस्टेबल परवीन कुमार को एक सूचना मिली। शिदीपुरा,पुलिस पोस्ट के कर्मचारी: थाना DBG रोड,  टाटा Ace वाहन में अवैध शराब की तस्करी दिल्ली में की जा रही हैं।
इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए।एक टीम गठित की गई जिसका नेतृत्व इंस्पेक्टर मधुकर राकेश SHO पुलिस स्टेशन देशबंधु गुप्ता रोड, एएसआई विनोद कुमार, हैडकांस्टेबल शेखर, कांस्टेबल परवीन कुमार, कांस्टेबल अतुल कुमार और कांस्टेबल रवि कुमार, ACP ओमप्रकाश लखवाल, पहाड़गंज की देख रेख में छापेमारी करने के लिए निगरानी रखी गई।
जानकारी के मुताबिक, करोल बाग के फैज रोड के रेड लाइट के पास न्यू रोहतक रोड पर जाल बिछाया गया। लगभग सुबह 10 बजे के आसपास एक गाड़ी सफेद रंग टाटा Ace पंजीकरण नं, DL-1LR-4315 को इंटरसेप्ट किया गया था जोकि आनंद पर्वत की तरफ से आ रहा था। वाहन के चालक नबीन चंद्र भट्ट उम्र 32 वर्ष दक्षिणपुरी, अंबेडकर नगर, दिल्ली और परिचारक अर्थात् राहुल, उम्र 30 वर्ष गांव मदनगीर, अम्बेडकर नगर, दिल्ली इन दोनों व्यक्तियों को पकड़ा गया।
टाटा वाहन की जाँच के दौरान वाहन के पीछे के दरवाजे के पल्ले खोलने पर पाया गया कि मदर डेयरी के बहुत सारे मिल्क क्रेट्स उस पर लदे हुए थे और वाहन दूध ले जा रहा है क्योंकि वहाँ कई दूध के टोकरे लदे हुए थे। लेकिन जब पुलिस कर्मियों को शक हुआ तोे दूध के बक्से को हटा के देखा तो यह पता चला कि वाहन पर लोड शराब (हरियाणा में बिक्री के लिए) 56 कार्टन (पेटी) थे जो दूध के बक्से के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे। तदनुसार, टाटा वाहन सहित अवैध शराब को जब्त कर लिया गया और पकड़े गए दोनों आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। और दिल्ली एक्साइज एक्ट, पुलिस स्टेशन देश बंधु गुप्ता रोड मे मामला दर्ज किया गया।

पूछताछ के दौरान, आरोपी ड्राइवर नबीन ने खुलासा किया कि वह पेशे से ड्राइवर है। लॉकडाउन से पहले वह अपनी आजीविका कमाने के लिए एक टैक्सी चलाते थे लेकिन लॉक डाउन के कारण उनके पास कमाने के लिए कोई नौकरी नहीं थी, अम्बेडकर नगर के निवासी अमित ने उनसे मुलाकात की और उन्हें नौकरी की पेशकश की। उन्हें 1500 रुपये प्रति यात्रा। अमित दिल्ली में अवैध शराब का मुख्य सप्लायर है, वह अवैध शराब छुपाने के लिए मदर डेयरी मिल्क क्रेट का इस्तेमाल करता था। परिचारक राहुल ने खुलासा किया कि उन्हें अपनी आजीविका कमाने के लिए कोई नौकरी नहीं है, इसलिए नबीन की पेशकश के अनुसार वह पैसे के लालच में उनके साथ जाता था।

दिल्ली में अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। मामले में आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...