Friday 1 May 2020

द्वारका डिस्ट्रिक्ट, दिल्ली पुलिस ने दो कुख्यात अपराधी को धरदबोचा।

2 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी, ANTO ALPHONSE द्वारका डिस्ट्रिक्ट,कार्यालय से मिली जानकारी, 28 अप्रैल 2020 को पुलिस स्टेशन छावला के मोबाइल फोन की लूट के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली। एएसआई राजेश कुमार मौके पर पहुंचे यानी शनि बाजार रोड, कुतुब विहार पेज़ -1 जहां शिकायतकर्ता ने बताया कि वह लॉरेंस स्कूल, गोयला डेयरी, दिल्ली के पास एक सब्जी की दुकान चलाता है। दोपहर में, लंच के लिए जाते समय, उन्होंने अपने 8 साल के बेटे को दुकान की देखभाल करने के लिए कहा। और जब वह कुछ देर बाद दुकान पर वापस आया, तो उसके बेटे ने बताया कि दो लड़के एक मोटर साइकिल पर आए और चाकू दिखाकर बेटे से VIVO कंपनी का मोबाइल फोन छीन लिया। इस संबंध में,मामला पंजीकृत पुलिस स्टेशन छावला में दर्ज की।
इंस्पेक्टर के नेतृत्व में ज्ञानेंद्र राणा, SHO थाना छावला, जिसमें एएसआई राजेश कुमार,कांस्टेबल मुकुल और कांस्टेबल महेंदर और कांस्टेबल आशीष, अशोक त्यागी, ACP छावला की देख रेख,में अपराधियों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया। जांच के दौरान, गुप्त सूचना के आधार पर, टीम ने दोनों आरोपी व्यक्तियों को दिल्ली के पंकज गार्डन झुग्गी, गोयला डेयरी, से पकड़ने में सफलता प्राप्त की। बाद में दोनों की पहचान आशीष उर्फ आशू उम्र 27 साल, कुतुब विहार, फेज -2, गोयला डेयरी, छावला, दिल्ली, और गौरव उर्फ टुल्लू उम्र 24 साल  कुतुब विहार, फेज -2, गोयला डेयरी, छावला, दिल्ली,के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जे से VIVO का लूटा गया मोबाइल भी बरामद हुआ।

पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि दोनों आरोपी व्यक्ति आशीष उर्फ आशु,और गौरव उर्फ टुल्लू, कुख्यात अपराधी हैं और पहले भी हत्या, रॉबरी, स्नैचिंग और बलात्कार सहित कई जघन्य मामलों में शामिल थे। जांच के दौरान,दोनों आरोपी व्यक्तियों ने कई आपराधिक मामलों में अपनी संलिप्तता के बारे में कबूल किया और उनके उदाहरण पर एक कार पुलिस स्टेशन छावला इलाके से चोरी हुई हुंडई वेरना, और एक मोटरसाइकिल बजाज सिटी -100 और मोबाइल फोन भी आरोपियों से बरामद किए। 

आरोपियों की प्रोफाइल: (1) आशीष उर्फ आशु कुतुब विहार, फेज -2, गोयला डेयरी, छावला, दिल्ली, उसका जन्म गोयला डेयरी, नजफगढ़, दिल्ली में हुआ था और सरकारी स्कूल में ग्यारहवीं कक्षा तक पढ़ाई की। वह विवाहित है। (वह पहले भी 4 मामलों में शामिल पाया गया है, जिसमें हत्या, स्नैचिंग और बलात्कार के लिए विभिन्न पुलिस स्टेशनों में पंजीकृत हैं) (2) गौरव उर्फ टुल्लू कुतुब विहार, फेज-2, गोयला डेयरी, छावला, दिल्ली, उसका जन्म नारायणा, दिल्ली में हुआ था। वह अविवाहित है। (वह पहले दिल्ली के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में स्नैचिंग और चोरी सहित 15 मामलों में शामिल पाया गया है)

पुलिस स्टेशन छावला इलाके से चोरी हुई हुंडई वेरना की एक कार
पुलिस स्टेशन बाबा हरिदास नगर इलाके से एक मोटरसाइकिल बजाज सिटी -100 चोरी इस मामले में मोबाइल फोन लूटे गए मोबाइल फोन आरोपियों से बरामद हुए।

मामले की आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...