Saturday 9 May 2020

NDMC, ने (COVID-19) महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम केयर्स फण्ड में डेढ़ करोड़ रुपये की राशि योगदान स्वरूप दी।

9 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (GCOVID-19) महामारी के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्रीय स्तर पर अपना आर्थिक योगदान देने के लिए, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने पीएम केयर्स फण्ड में डेढ़ करोड़ (1 करोड़ 50 लाख ) रुपये का योगदान दिया है।
आज नई दिल्ली में भारत सरकार के गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी को नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष, धर्मेंद्र ने 1,50, 22, 251/- रुपयें का एक चेक भेंट किया। इस अवसर पर भारत सरकार के गृह मंत्रालय में अपर सचिव (यू टी) - गोविंद मोहन, पालिका परिषद के सचिव, अमित सिंगला और वित्तीय सलाहकार, पुष्कल उपाध्याय भी उपस्थित थे।
देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किए गए धन के उपायों के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के लगभग 15000 कर्मचारियों (नियमित और अन्य) द्वारा स्वेच्छा से अपने एक दिन के मूल वेतन और महंगाई भत्ते को इस राशि में योगदान के लिये का दान किया गया है। 

इसके साथ ही नई दिल्ली नगरपालिका परिषद अपने क्षेत्र में कोरोना वायरस (कोविड ​​-19 ) के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सख्ती से लड़ रही है और इसके लिये पालिका परिषद द्वारा अपने क्षेत्र में विभिन्न स्वास्थ्य, स्वच्छता, कीटाणुशोधन , चिकित्सा और अन्य कल्याण हेतु गतिविधियां चलाने के साथ केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार भी प्रत्येक उपाय किए जा रहें हैं।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद अपने अधिकारियों और कर्मचारियों की समर्पित टीम के माध्यम से लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने क्षेत्र के निवासियों और महत्वपूर्ण कार्यालयों, केंद्र सरकार की इमारतों के साथ-साथ अपने अधिकार क्षेत्र में राजनयिक मिशनों को भी आवश्यक नागरिक सुविधाएं एवं सेवाएं प्रदान कर रही है।

1 comment:

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...