Sunday 3 May 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट,पुलिस स्टेशन करोल बाग की महिला पुलिस कर्मियों द्वारा प्रवासियों के बीच सैनिटरी पैड और अन्य समान वितरित किए गए।

4 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: एक वैश्विक महामारी के रूप में COVID ​​-19 के प्रकोप कोरोना वायरस के निरंतर प्रसार के कारण।

डीसीपी संजय भाटिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, की देख रेख में, हर सुरिंदर पाल सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, करोल बाग, के नेतृत्व में, मनिंदर सिंह, स्टेशन हाउस ऑफिसर पुलिस स्टेशन करोल बाग, दिल्ली की एक विशेष (COVID) टीम, जिसमें एसआई S.N.ओझा, एसआई मुकेश तोमर, एएसआई लवकेश कुमार, हैडकांस्टेबल ओमप्रकाश, हैडकांस्टेबल दिलशाद, हैड कांस्टेबल कुलदीप, कांस्टेबल सज्जन, कांस्टेबल मोनू, महिला कॉन्स्टेबल सुरभि और महिला कॉन्स्टेबल ज्योति,  टीम गठित की गई।
(COVID -19) महामारी एक खतरनाक स्थिति बन गई और लॉकडाउन के कारण, 124 प्रवासी (RPVV) में निवास कर रहे हैं। लिंक रोड, करोल बाग में आश्रय गृह, जो दिल्ली के पुलिस स्टेशन करोल बाग के अधिकार क्षेत्र में आता है,रामजस स्काउट्स और गाइड्स के समन्वय के साथ, पुलिस स्टेशन करोल बाग की विशेष टीम ने प्रवासियों की चिंता और होमिकनेस पर अंकुश लगाने के साथ-साथ मैत्रीपूर्ण वातावरण प्रदान करने के लिए एक पहल की।
उक्त पहल को अंजाम देने के दौरान पुलिस स्टेशन करोल बाग की विशेष टीम द्वारा रामजस स्काउट्स एंड गाइड्स के स्वयंसेवकों के साथ किए गए कुछ कौशल कार्यक्रमों और काउंसलिंग की गई। इन कौशल कार्यक्रमों के अलावा प्रवासियों के बीच कपड़े, चप्पल, बाल्टी और मग, टूथपेस्ट और टूथ ब्रश, मास्क, सैनिटाइजर आदि सभी आवश्यक समान वितरित किए गए हैं।
इन कौशल कार्यक्रमों की निरंतरता में महिलाओं और बच्चों के लिए कुछ विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। थाना करोल बाग, के महिला पुलिस कर्मियों द्वारा आयोजित की गई। इन विशेष कार्यक्रम "मेहंदी और महिलाओं के संगीत कार्यक्रम में,जो न केवल महिला प्रवासियों के तनाव को कम करने के लिए बहुत सफल साबित हुआ। बल्कि उन्हें अपने आंतरिक शक्ति को मजबूत करने और राहत देने सहित जीवन की गुणवत्ता प्रदान करती हैं।
इन कार्यक्रमों में थाना करोल बाग की महिला पुलिस कर्मियों ने सभी महिला प्रवासियों के बीच सैनिटरी पैड और छोटे कपड़े वितरित किए। पुलिस स्टेशन करोल बाग के महिला पुलिस कर्मियों ने भी बच्चों के लिए पेंटिंग, गायन और खेल सहित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। और विशेष हाथ से बने मास्क भी वितरित किए।
इसलिए, रामजस स्काउट समूहों और पुलिस स्टेशन करोल बाग दिल्ली की विशेष टीम के समन्वय के साथ, (COVID ​​-19) के बारे में किसी भी तरह के उल्लंघन को रोकने के लिए उपर्युक्त कौशल विकास गतिविधियों को अंजाम दिया।  लॉकडाउन का समय बढ़ाने के बाद प्रवासी को इकट्ठा करने की आशंका को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया है।  उपर्युक्त कौशल विकास गतिविधियों की मदद से और बच्चों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों सहित सभी प्रवासियों के साथ दोस्ताना माहौल रहा।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...