Tuesday 17 September 2019

नगरपालिका परिषद् NDMC ने अपने कर्मचारियों को तनावमुक्त और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए "ब्रह्मकुमारी संस्थान" की ओर से भाषण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

17 सितम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: नगरपालिका परिषद् NDMC ने अपने कर्मचारियों को तनावमुक्त करने और कार्य के दौरान उनमे आत्मविश्वास उत्पन्न करने हेतु आज प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया।
इस कार्यक्रम के अवसर पर पालिका परिषद् NDMC की सचिव डॉ.रश्मि सिंह ने बताया कि इस भाषणों के कार्यक्रम को आयोजित करने का उद्देश्य कर्मचारियों और अधिकारियों में स्वयं के प्रति अंतर्मन की सफलता और सुदृढ़ता, नेतृत्व की व्यवहार कुशलता और व्यक्तिगत आत्मविश्वास के स्तर को उच्च स्तर पर ले जाना है। उन्होंने कहा कि ऐसे भाषणों से संस्थान में काम कर रहे कर्मचारियों में कार्य और जीवन के बीच सामंजस्य के साथ संतुलन बनाकर काम करने का सकारात्मक मनोविकास होगा।
इससे पूर्व आज सुबह नेहरु पार्क में सचिव–पालिका परिषद् ने टीम NDMC के साथ स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत प्लोगिंग अभियान सुबह की सैर करने वालों के साथ चलाया। इस दौरान सुबह की सैर करने वालों को एकल प्रयोग वाली प्लास्टिक को प्रयोग में नहीं लाने की अपील करते हुए कहा कि ऐसी प्लास्टिक न केवल मानव अपितु जीव जंतुओं और हमारें पारिस्थितिक संतुलन के प्रति भी हानिकारक है।
पालिका सचिव ने कहा कि हमें अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से एकल प्रयोग वाली प्लास्टिक को समाप्त करने के लिए सजग और जागरूक होकर अपना व्यक्तिगत दायित्व भी सक्रीय रूप से निभाना होगा। इस अवसर पर ‘ऑवल वेयरहाउस’ नामक का संगठन की ओर से जूट के थैले सुबह की सैर करने वालों को वितरित किये गए। यह थैले इस प्रकार के है कि इनको धोया भी जा सकता है। और बार बार इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के थैलों को जल्द ही सफल, किराना स्टोर, मदर डेयरी, केंद्रीय भंडार और मेट्रो स्टेशनों पर भी उपलब्ध कराया जायेगा, जिससे लोगों द्वारा प्लास्टिक का प्रचलन कम किया जाये।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...