Saturday 14 September 2019

"यमुना ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट" की शानदार शुरुआत, IAS एकादश ने दी, IPS एकादश को मात।

14 सितंबर 2019


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: यमुनापार के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के क्रिकेट ग्राउंड में पांचवीं यमुना ट्रॉफी की शानदार शुरुआत हुई। DDA के वाइस चेयरमैन तरुण कपूर ने टॉस कर क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। DDA के वाइस चेयरमैन ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छ शरीर के लिए स्वच्छ पर्यावरण बहुत जरूरी है।इस लिए DDA, दिल्लीवासियों  के लिए 10 खाली पड़ी जगहों पर क्रीड़ा स्थल बनाने के लिए अग्रसर है।
कपूर ने कहा कि "यमुना ट्रॉफी  क्रिकेट टूर्नामेंट" का उद्देश्य यमुना को स्वच्छ बनाना है। अगर जीवन स्वच्छ बनाना है तो यमुना को भी स्वच्छ बनाना पड़ेगा। वही यमुना ट्रॉफी के आयोजक राजीव निशाना ने कहा कि टूर्नामेंट पिछले 4 वर्षों से लगातार चलता आ  रहा है। वहीं दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त संजय सिंह ने कहा अधिकारियों को तनावमुक्त भी करता है। खेल, और खेल समाज मे पर्यावरण के प्रति जनजागृति लाने का यह एक अच्छा माध्यम है। DDA उपाध्यक्ष तरुण कपूर और स्पेशल सीपी संजय सिंह ने वृक्षारोपण भी किया।
इस बार 14 सितंबर 2019 को इस क्रिकेट टूर्नामेंट के ऑफिसर कप की शुरुआत हुई। जिसमें IAS एकादश एवं  IPS एकादश दोनों के बीच में मैच हुआ, IPS की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया, IAS एकादश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 173 रन बनाए लक्ष्य का पिछा करते हुए, IPS एकादश की अपने खराब प्रदर्शन के कारण  20 ओवर में 152 रन बनाकर मैच हार गई और,  IAS एकादश के राम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 45 बॉल में 54 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...