Friday 6 September 2019

थाना न्यू उस्मानपुर, नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट,भवन का दिल्ली पुलिस आयुक्त ने किया उद्घाटन।

7 सितम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली के थाना-न्यू उस्मानपुर के नए भवन का निर्माण किया गया। और 6.सितम्बर.19 को दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और क्षेत्र के स्थानीय निवासियों की उपस्थिति में, दिल्ली पुलिस आयुक्त,अमूल्य पटनायक ने थाना न्यू उस्मानपुर, नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट, दिल्ली के नए भवन का उद्घाटन किया। और ऑल वुमेन पेट्रोल को भी हरी झंडी दिखाई।
पुलिस स्टेशन न्यू उस्मान पुर वर्ष 1999 में अस्तित्व में आया और समय बीतने के साथ साथ वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर के लिए नए भवन की आवश्यकता को महसूस किया। इस दृष्टि से पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर के नए भवन का निर्माण हुआ।
पुलिस स्टेशन-न्यू उस्मानपुर के नए भवन में पुस्तकालय, योग सह जिम कक्ष, मनोरंजन कक्ष और मेस, कैंटीन है। पुस्तकालय में पुलिस, विभिन्न कानूनों और प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित पुस्तकें हैं। बैरक, आईओ कमरों के अलावा, जांच विंग का प्रावधान है। क्षेत्र के कमजोर वर्गों के युवाओं के लिए (PMKY) पहल के तहत पुलिस स्टेशन में एक कौशल विकास केंद्र भी चल रहा है। इस केंद्र से बहुत से प्रशिक्षित युवाओं को नौकरी मिली या वे आत्म निर्भर बन गए हैं।
लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया गया है। पूर्वी रेंज की सभी महिला पैट्रोल टीमों को भी योग्य दिल्ली पुलिस आयुक्त, द्वारा रवाना किया गया है। ईस्टर्न रेंज की सभी महिला पैट्रोल टीम लड़कियों, महिलाओं के बीच सुरक्षा की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए लड़कियों के स्कूलों, कॉलेजों, पार्कों और अन्य कमजोर स्थानों के पास गश्त करेंगी।  महिला गश्ती दल पूर्व संध्या टीज़र और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी सुनिश्चित करेंगी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...