Thursday 19 September 2019

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् का पुनर्गठन हुआ। दिल्ली के उपराज्यपाल ने पालिका परिषद् के अध्यक्ष और सदस्यों को शपथ दिलाई गई।

19 सितम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा 3 और 18 सितम्बर 2019 को जारी अधिसूचना के अनुसार नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् NDMC का पुनर्गठन कर दिया गया है।
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के पुनर्गठन की अधिसूचना के अनुसार नई दिल्ली से विधानसभा सदस्य अरविन्द केजरीवाल,नई दिल्ली से लोकसभा सदस्य मीनाक्षी लेखी, दिल्ली कैंट से विधानसभा सदस्य सुरेन्द्र सिंह, भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अपर सचिव (यू.टी.) गोविन्द मोहन, भारत सरकार के आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय के अपर सचिव (डी)  के.संजय मूर्ति, भारत सरकार के आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की संयुक्त सचिव (एल एंड ई) सुश्री नंदिता, दिल्ली सरकार में सचिव (शहरी विकास) और निदेशक (स्थानीय निकाय) सुश्री मनीषा सक्सेना और सचिव–आयुक्त (उद्योग) विकास आनंद को सदस्यों के रूप में जबकि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय कुमार देव, को अध्यक्ष (अतिरिक्त कार्यभार) के रूप में मनोनीत किया गया है।
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज प्रातः राजनिवास में आयोजित एक सादे समारोह में पालिका परिषद् के मनोनीत सभी सदस्यों और अध्यक्ष को विश्वास और निष्ठा की शपथ दिलाई। आज के इस शपथ ग्रहण समारोह में भारत सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय में अपर सचिव (डी)  के.संजय मूर्ति शपथ नहीं ले सकें।
शपथ ग्रहण के उपरांत दिल्ली के उपराज्यपाल ने आशा व्यक्त की कि सभी सदस्य नई दिल्ली क्षेत्र के नागरिकों के जीवन के रहन-सहन को सुगम, सरल, सहज बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बेहतर ढंग से रूपांतरित करने के लिए अपना विशिष्ट योगदान जरुर देंगे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...