Sunday 9 June 2019

दिल्ली पुलिस परिवारों की "पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसाइटी" (PFWS), द्वारा दो सप्ताह के "समर कैंप" आयोजन समापन समाप्त हुआ।

10 जून, 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: 9 जून 2019 को डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित भव्य समापन समारोह के साथ दो सप्ताह का "समर कैंप" समाप्त हुआ। इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक,का स्वागत किया गया।और दिल्ली पुलिस के सभी वरिष्ठ संगठनों ने भाग लिया।


भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI), तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC), करणी शूटिंग रेंज, स्कूल, स्टार इमेज पाथ लैब, 24X7 डायग्नोस्टिक सेंटर, योग प्राण विद्या आदि से लगभग 300 परिवार के सदस्य और मेहमान। PFWS टीम का नेतृत्व अध्यक्ष, श्रीमती सूचना पटनायक द्वारा किया गया। और (PFWS) के अन्य दल के सदस्य यानी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के पति एवं पत्नी, जिन्होंने समापन समारोह में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ दो सप्ताह के "समर कैंप" कार्यक्रम को तैयार और मनोरंजन बनाने में सहायता की।


प्रतीकात्मक दीप प्रज्ज्वलन के बाद श्रीमती द्वारा स्वागत भाषण दिया गया। ज्योति चहल, मुख्य समन्वयक (PFWS) की अध्यक्ष श्रीमती सुचना पटनायक,ने कौशल वृद्धि, मिशन ओलंपिक और कल्याणकारी गतिविधियों में वर्ष के दौरान (PFWS) के प्रयासों और हालिया उपलब्धियों को याद करते हुए बॉल रोलिंग की स्थापना की।


सांस्कृतिक कार्यक्रम का एक क्रम जिसमें कलात्मक योग, आत्मरक्षा डेमो, लोक नृत्य, खेल, कव्वाली और जुम्बा शामिल हैं। ये सभी कार्यक्रम 4 से 60 वर्ष के आयु वर्ग के पुलिस परिवारों के थे। फैशन शो ने कौशल केंद्र के निर्माण को दिखाया जिसमें पुलिस परिवार के सदस्य अपने संगठनों में फैशनेबल दिखे।


मुख्य अतिथि पुलिस आयुक्त ने चेक के द्वारा पुरस्कार राशि सौंपकर 11 खेलों के विजेताओं को सम्मानित किया। पुलिस आयुक्त ने अपने संबोधन में पुलिस परिवारों के समग्र मनोबल के लिए कल्याणकारी गतिविधियों की आवश्यकता और प्रभावकारिता को रेखांकित किया और इस संबंध में उठाए गए ठोस कदमों की गहराई से सराहना की और इस प्रकार हमारे पुलिस कॉलोनियों के समग्र वातावरण के लिए एक सकारात्मक माहौल प्रदान किया। रचनात्मक गतिविधियों में सक्रियता।कार्यक्रम का समापन आसिफ मोहम्मद अली के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ समाप्त हुआ।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...