Saturday 15 June 2019

क्राइम ब्रांच (IGIS,) द्वारा एक आरोपी को अवैध हत्यारो के साथ किया गिरफ्तार।

16 जून,2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच (IGIS,) ने दिल्ली में अवैध हथियारों के खिलाफ एक अभियान में क्राइम ब्रांच के "अंतर सीमा गैंग्स इन्वेस्टीगेशन (स्क्वाड) ने अवैध हत्यारो के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार आरोपी व्यक्ति का नाम राहुल सिंह उर्फ गुड्डू (41 वर्ष) जिला अलीगढ़, यूपी से है। जो की दिल्ली में उबर कैब चालक के रूप में काम कर रहा था।


और आरोपी पश्चिमी यूपी से दिल्ली के नजफगढ़, द्वारका और उत्तम नगर इलाकों में सक्रिय विभिन्न आपराधिक गिरोहों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के लिए प्रेरित किया गया था। .32 बोर की 3 अत्याधुनिक पिस्टल और एक देशी पिस्तौल .315 के साथ ही दो जिंदा कारतूस आरोपियों के कब्जे से बरामद किए हैं।


क्राइम ब्रांच, द्वारका में तैनात ASI,दिनेश कुमार और ASI,बिजेन्द्र को एक गुप्त सूचना मिली कि आरोपी राहुल सिंह उर्फ गुड्डू जो दिल्ली में अवैध हथियार की आपूर्ति में लिप्त है।12.जून,.2019 को सेक्टर -13, द्वारका इलाके में आएगा। इस गुप्त जानकारी को और विकसित किया गया। और क्राइम ब्रांच की एक टीम ने निरीक्षण के नेतृत्व में  ACP, मनोज पंत की निगरानी में। Led, by इंस्पे, PC खंडूरी,और DCP, Dr.Joy N Tirkey, अपराध के समग्र मार्गदर्शन में अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित किया गया।


पुलिस टीम ने उसके आने की अपेक्षित जगह के पास जाल बिछाया और आरोपी को क्राइम ब्रांच,ने धरदबोचा लिया। आरोपी व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसके पास से .32 बोर की तीन अत्याधुनिक अवैध पिस्तौलें और दो जिंदा कारतूस और.315 देशी एक निर्मित पिस्तौल बरामद की गई। इस अपराधी पर उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


पूछताछ में आरोपी राहुल सिंह उर्फ गुड्डू मूल रूप से यूपी के जिला अलीगढ़ का रहने वाला एक किसान परिवार से है। लगभग 3 साल पहले, वह आजीविका की तलाश में दिल्ली आया और उबर कैब के साथ ड्राइवर के रूप में काम करना शुरू कर दिया। इस अवधि के दौरान, वह नजफगढ़ क्षेत्र के उभरते अपराधियों के संपर्क में आया। और उन्होंने उसे अलीगढ़ से उनके लिए अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के लिए कहा।और ज्यादा पैसा कमाने का लालच  इस प्रस्ताव को दिया गया। और इस अवैध व्यापार के कारण, आरोपी राहुल सिंह ने नजफगढ़, द्वारका और उत्तम नगर क्षेत्र में विभिन्न गैंगस्टरों की मांग पर अलीगढ़ यूपी में अपने संपर्कों से अवैध हथियारों की आपूर्ति शुरू कर दी।


आरोपी अलीगढ़ में अपने संपर्क से एक अत्याधुनिक पिस्तौल की खरीद करता था।  20 से 25, हजार रुपये में और आगे दिल्ली में अपराधियों को 50 से 60,हज़ार रुपये बेचता था। और वह एक देशी पिस्टल (कट्टा) को 2500-3500/ रुपये में खरीदता था। और आगे अपराधियों को 6 से 7,हजार रुपये में समान बेचता था।  आरोपी राहुल सिंह उर्फ गुड्डू 6 महीने से अधिक समय से इस धंधे में लिप्त है।और उसने अपनी मांग पर विभिन्न आपराधिक गिरोहों को पिस्तौल की आपूर्ति की है। मामले की जांच जारी है। अवैध हथियारों के स्रोत को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...