Sunday 2 June 2019

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह,ने (NPM), राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में शहीदो को श्रद्धांजलि अर्पित की।

2 जून,2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह ने आज यहां राष्ट्रीय पुलिस स्मारक (NPM) में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। यह महत्वपूर्ण था कि (NPM) राष्ट्रीय पुलिस स्मारक की यात्रा कल गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह की पहली सार्वजनिक कार्यक्रम था।


केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा, निदेशक आईबी, राजीव जैन, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्मारक पर उपस्थित हुए। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आजादी के बाद से राष्ट्र की सेवा में पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए बलिदान के सम्मान के रूप में 30 फीट लंबी केंद्रीय मूर्तिकला पर माल्यार्पण किया। इससे पहले, गार्डों ने गृह मंत्री को सलामी दी।


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, ने परिसर के तहखाने में स्थित राष्ट्रीय पुलिस संग्रहालय का भी दौरा किया। अधिकारियों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, को बताया। कि देश भर के विभिन्न सिनेमाघरों में पुलिस इतिहास, वीरता और उपलब्धियों को दर्शाते हुए विभिन्न तरह के प्रदर्शन किए गए हैं।


राष्ट्रीय पुलिस स्मारक की यात्रा से प्रभावित, गृहमंत्री ने आगंतुकों की पुस्तक में कुछ लेख लिखा गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के द्वारा।


"पुलिस और सुरक्षा बलों के 34, हजार से अधिक शहीदों को श्रद्धांजलि। उनके महान बलिदानों की वजह से आज हमारा महान देश सुरक्षित है। मैं उन शहीदों और उनके परिवारों के लिए अपना पूरा सम्मान देता हूं। इस यात्रा ने मुझे हमारे देश की सेवा करने के लिए और अधिक प्रेरणा और ऊर्जा दी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...