Wednesday 26 June 2019

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच, IGIS द्वारका, ने अवैध हथियारों के साथ 15 आरोपियों को नजफगढ़ गोयला डेयरी से किया गिरफ्तार।

26 जून,2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच द्वारका की अंतर-सीमा गैंग्स इन्वेस्टीगेशन स्क्वाड,(IGIS) ने दिल्ली के नजफगढ़ के गोयला डेयरी में छापेमारी के दौरान कुख्यात अपराधी कपिल सांगवान के 15 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।  उनके कब्जे से 9 पिस्तौल और 65 राउंड बरामद किए गए हैं।  इनमें 9 में से 6 पिस्तौल परिष्कृत हैं। 7.65 मिमी पिस्तौल, जबकि शेष 3 है। 315 बोर देश निर्मित कट्टा।


गिरफ्तार किए गए आरोपी व्यक्ति के नाम हैं।

(1) विनीत (28 वर्ष) प्रेम नगर नजफगढ़, दिल्ली,
(2) वासुदेव (23 वर्ष) नंदा एन्क्लेव, नजफगढ़, दिल्ली,
(3) सचिन (22 वर्ष) शाहबाद मोहम्मदपुर, दिल्ली,
(4) राहुल (25 वर्ष) शाहबाद मोहम्मदपुर, दिल्ली,
(5) सुरेन्द्र कुमार (22 वर्ष) अंबरहाई एक्सटेंशन सेक्टर -19 द्वारका,
(6) चिराग (22 वर्ष) न्यू रोशनपुरा, नजफगढ़, दिल्ली,
(7) परमजीत (35 वर्ष) झज्जर, हरियाणा,
(8) प्रदीप सेहरावत (22 वर्ष) शक्ति नगर, बहादुरगढ़, हरियाण,

(9) अभिषेक उर्फ चिंटू (23 वर्ष) शाहबाद मोहम्मदपुर, दिल्ली,

(10) नवीन (25 वर्ष) नजफगढ़, दिल्ली,
(11) विक्की डागर (26 वर्ष) मंगोपुर कलां, दिल्ली,
(12) निशांत डागर (27 वर्ष) मंगोलपुर कलां, दिल्ली,
(13) रोहित (23 वर्ष) जिला झज्जर, हरियाणा,
(14) नवीन (22 वर्ष) बहादुरगढ़, हरियाणा,
(15) दीपक (22 वर्ष) वीपीओ लोवा खुर्द, जिला झज्जर हरियाणा,


क्राइम ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर अजित कुमार सिंगला, ने मीडिया को जानकारी दी। 24.जून,19  को ASI बिजेन्द्र,और ASI, दिनेश कुमार को सूचना मिली कि कपिल सांगवान उर्फ नंदू के सहयोगी, जो एक कुख्यात अपराधी है। शाम के कुछ समय के लिए गोयला डेयरी, नजफगढ़ में एक घर पर इकट्ठा होंगे। जेल से पैरोल पर कपिल सांगवान की रिहाई का इंजॉय पार्टी मनाने के लिये। ये सब शामिल होंगे। मुखबिर के अनुसार उनमें से कुछ लोग अवैध हत्यार भी ले जा रहे होंगे। इंस्पेक्टर, PC खंडूरी,के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की अलग अलग दो टीमो का गठन किया गया। दोनों टीमो की देख रेख  ACP मनोज पंत क्राइम ब्रांच IGIS


लगभग PM 11:40 बजे, दोनों टीमों ने गोयला डेयरी में परिसर को घेर लिया। और छापा मारा और 15 व्यक्तियों को अवैध हत्यारो के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस की आरोपियों के साथ हाथापाई के दौरान ASI,जयवीर अपने बाएं हाथ पर चाकू से घायल हो गए। आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ  आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।


पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि वे एक सामाजिक अवसर का जश्न मनाने के लिए गोयला डेयरी के एक घर पर इकट्ठा हुए थे। गिरफ्तार किए गए सभी लोग कपिल सांगवान के सहयोगी हैं। जो नजफगढ़ इलाके का एक कुख्यात अपराधी है।  कपिल सांगवान पर दिल्ली और हरियाणा में उनके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, आपराधिक धमकी और अवैध हत्यार रखने के कई मामले दर्ज हैं। वह 2016 से जेल में था और 24 जून,19 को ही भोंडसी जेल से रिहा हुआ है।


गिरफ्तार किए गए आरोपी व्यक्तियों के आपराधिक पूर्व का पता लगाया जा रहा है। गिरफ्तार किए गए 15 अभियुक्तों में से 12 का पिछले आपराधिक इतिहास है। जैसा कि बताया गया है। तीन पहले टाइमर हैं। अवैध हत्यारों के स्रोत सहित आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...