Thursday 6 June 2019

दिल्ली पुलिस द्वारा घोषित 50, हजार रुपये का इनामी ड्र्ग्स सप्लायर फरार अपराधी को (SR) स्पेशल सेल की टीम ने किया गिरफ्तार।

7 जून, 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस द्वारा घोषित 50, हजार रुपए का इनामी फरार ड्रग सप्लायर राजेश उर्फ नोनी उर्फ मुकेश को स्पेशल सेल की टीम ने किया गिरफ्तार।


इंस्पेक्टर के नेतृत्व में स्पेशल सेल SR की एक टीम। ACP अत्तर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर शिव कुमार ने एक कुख्यात फरार ड्रग सप्लायर राजेश उर्फ नोनी उर्फ मुकेश (उम्र 36 वर्ष) संगम पार्क, राणा प्रताप बाग, दिल्ली का रहने वाला है। 5.जून,19 को आरोपी व्यक्ति को दिल्ली वजीराबाद के पास संगम विहार के इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस स्टेशन क्राइम ब्रांच, दिल्ली से संबंधित ड्रग्स जब्ती के एक मामले में वांछित था। उसकी गिरफ्तारी की सूचना पर उपरोक्त मामले में दिल्ली पुलिस ने 50, हजार रुपए घोषित किए।


इंस्पेक्टर शिव कुमार के नेतृत्व में एक टीम। राजेश उर्फ नोनी को गिरफ्तार करने का काम सौंपा गया था। एक महीने से अधिक समय तक बड़ी मेहनत और प्रयासों के परिणामस्वरूप आरोपी राजेश उर्फ नोनी के बारे में जानकारी मिली। स्पेशल सेल की टीम के सदस्यों को भगोड़े आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा आदि में और आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर आरोपी की तलाश की जा रही थी।


5.जून.19 को, एक विशेष जानकारी प्राप्त हुई कि राजेश उर्फ नोनी उर्फ मुकेश  PM 12 से 1 बजे के बीच अपने एक संपर्क से मिलने के लिए संगम विहार, गांव वज़ीराबाद, दिल्ली के पास आएगा। पुलिस टीम ने संगम विहार, वज़ीराबाद, दिल्ली के पास एक जाल बिछाया गया, जहाँ राजेश 12:30 बजे पहुंचा। मुखबिर की ओर से इशारा मिलते ही राजेश उर्फ नोनी को टीम के सदस्यों ने धरदबोच लिया और उसे कानून की संबंधित धारा के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।


अभियुक्त राजेश उर्फ नोनी से पूछताछ की गई। उन्होंने ड्रग सप्लाई के मामले में अपनी भूमिका स्वीकार की। उक्त मामले के संक्षिप्त तथ्य यह हैं। कि 30-31,जनवरी,2019 की मध्य रात्रि में, क्राइम ब्रांच की एक टीम ने मुमताज अली उर्फ अनस उर्फ साहिल को उसके सहयोगी रमेश के साथ (Poppy Straw) रखने के लिए गिरफ्तार किया था। कुल 360 किलोग्राम पोस्ता स्ट्रॉ यानी 20 थैले, प्रत्येक बैग जिसमें 18 किलोग्राम पोस्ता दाना था, उसे मारुति डिलीवरी वैन से बरामद किया गया था। तदनुसार, पुलिस स्टेशन अपराध शाखा में NDPS अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। पूछताछ करने पर पता चला कि राजेश उर्फ नोनी उर्फ मुकेश जब्त कंटेंडर का मुख्य कंडेक्ट था। ड्रग सप्लायर्स, संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, समयपुर बादली, दिल्ली में ट्रकों में (Poppy Straw) का डिलीवरी मिलने के बाद, राजेश उर्फ नोनी मुमताज अली और रमेश के माध्यम से अपने कॉन्ट्रैबल्स को कंट्राबेंड को आगे भेजते थे। और दोनों की गिरफ्तारी के बाद, राजेश उर्फ नोनी भूमिगत हो गया। और अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए विभिन्न स्थानों पर छिपता रहा।


आरोपी राजेश उर्फ नोनी उर्फ मुकेश मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और एक उच्च मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। राजेश उर्फ नोनी ने 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई ऊना (HP) से की है। वर्ष 2014 में, राजेश उर्फ नोनी ने दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में एक खाने का  ढाबा शुरू किया। इस अवधि के दौरान, वह कुछ ड्रग पैडलर्स के संपर्क में आया, जो खसखस ​​की आपूर्ति में शामिल थे। आसान और जल्दी से धन के लालच में, आरोपी राजेश उर्फ नोनी ने ड्र्ग्स की आपूर्ति शुरू कर दी। आगे की जांच जारी है और संबंधित पुलिस स्टेशन को उसकी गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया गया है। ताकि उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...