Tuesday 1 September 2020

दिल्ली महिला आयोग ने तिलक नगर में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहे स्पा सेक्स रैकेट का किया पर्दाफाश,

01 सितम्बर 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने तिलक नगर में चल रहे स्पा सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। दिल्ली महिला आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी कि तिलक नगर क्षेत्र में कई स्पा कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी धड़ल्ले से चल रहे हैं और जिस्मफरोशी का धंधा कर रहे हैं।
तुरंत आयोग की मेम्बर किरण नेगी ने अध्यक्षा स्वाति मालीवाल को मामले की सूचना दी और एक टीम गठित की गई। टीम मौके पर पहुंची और वहां PCR कॉल कर पुलिस के साथ 'अमेजिंग स्पा' नाम के स्पा पर पहुंची। जब टीम पुलिस के साथ स्पा में घुसी तो अंदर ग्राहक आपत्तिजनक स्तिथि में पाए गए और स्पा से भारी मात्रा में इस्तेमाल किए गए कॉन्डम भी बरमद किए गए। जब रिसेप्शन पर बैठी महिला को मालिक को बुलवाने के लिए कहा गया तो मालिक ने डरकर अपना फोन बंद कर लिया। पुलिस वहां मौजूद 5 ग्राहकों को पुलिस स्टेशन लेकर गयी और साथ ही स्पा में काम कर रही सभी लड़कियों के बयान भी दर्ज किए गए। पुलिस ने मौके से CCTV की फुटेज भी ज़ब्त की है और मामले में FIR दर्ज की गई है। 

शिकायतकर्ता द्वारा जिन बाकी 3 स्पा की जानकारी दी गयी थी वो "अमेजिंग स्पा" में  चल रही कार्यवाई की सूचना मिलते ही भाग खड़े हुए। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स के अनुसार स्पा खुलने को अनुमति नहीं है। और यहाँ तो न सिर्फ़ वो खुले थे बल्कि जिस्म फ़रोशी का धंधा भी खुले आम चल रहा था।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा, "दिल्ली में चल रहे स्पा रूपी सेक्स रैकेट को हमने एक्सपोज़ किया था। पूरी दिल्ली में जगह जगह स्पा के नाम पर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं। कोरोना महामारी के दौर में स्पा से संक्रमण फैलने का खतरा बहुत अधिक है, इसलिए सरकार ने भी खुलने की अनुमति नहीं दी है। प्रशासन को आंख दिखाते हुए ये स्पा धड़ल्ले से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। हम मामले में पुलिस और MCD को नोटिस जारी कर रहे हैं। कैसे उनकी जानकारी के बिना ऐसे खुलेआम ये गतिविधियां चल रही हैं?”

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...