Sunday 20 September 2020

दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस ने अंतरराज्यीय ड्रग्स रैकेट का किया भंडाफोड़। आरोपी के कब्जे से कोकेन के साथ नाइजीरियाई को गिरफ्तार किया।

20 सितंबर 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: हरेंद्र कुमार सिंह, डीसीपी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के स्टाफ ने एक अंतरराज्यीय नाइजीरियाई ड्रग पेडलर उम्र 35 साल के विक्टर काइन इकुवांसुसी को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से 250 ग्राम कोकीन बरामद की है। मामला, NDPS अधिनियम और विदेशी अधिनियम थाना नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में पंजीकृत किया गया है।
19 सितंबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर यात्रियों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान गश्त पर थे। पुलिस टीम ने टैक्सी स्टैंड, एक्जिट नंबर 1 पहाड़ गंज साइड के पास एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में खडा देखा गया। संदिग्ध व्यक्ति ने पुलिस टीम को देखकर वह तेजी से आगे चलने लगा। पुलिस टीम को उस संदिग्ध व्यक्ति पर शक हुआ और तुरंत हरकत में आये और उसका पीछा करते हुए। उस व्यक्ति को पकड़ने में कामयाब रहे। पकड़े गए आरोपी व्यक्ति से पुलिस कर्मियों ने उसे अपनी पहचान पत्र और पासपोर्ट दिखाने के लिए कहा। उसने अपने वीज़ा की फोटो कॉपी दिखाई जो अगस्त 2020 में समाप्त हो गई थी। इससे संदेह और बढ़ गया और उसके बैग की जाँच की गई। थैली के अंदर पाउच युक्त पाउडर पाया गया। जब उस सामग्री के बारे में पूछा गया। तो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया जो उसके कब्जे से बरामद हुई थी।
नार्कोटिक्स डिटेक्शन किट के साथ जाँच करने पर पाया गया कि कोकीन का वजन 250 ग्राम है। केवल इतना ही नहीं पकड़े गए आरोपी व्यक्ति ने अलग-अलग नाम से ड्राइविंग लाइसेंस, जिसमें न्यूयॉर्क से उसकी फोटो जारी की गई थी,वह भी आरोपी के पास से बरामद किया गया।
पूछताछ में पता चला कि वह नाइजीरियन नागरिक है और दो साल पहले बिजनेस वीजा पर भारत आया था। वह त्रिची, तमिलनाडु में रहा और बाद में बैंगलोर में स्थानांतरित हो गया। 19 सितंबर 20 को वह बैंगलोर से दिल्ली आया। वह अक्सर दिल्ली आता रहा। वह दिल्ली में फार्महाउस में आयोजित रेव पार्टियों में स्थानीय संपर्कों के माध्यम से कोकेन की आपूर्ति कर रहा था। दिल्ली और बैंगलोर में ड्रग रैकेट में शामिल अन्य सहयोगियों को पकड़ने के लिए आगे की छापेमारी जारी है।

टीम: -

1.इंस्पेक्टर सतीश राणा (SHO/ NDRS)
2. एएसआई प्रमोद
3.हैडकांस्टेबल सत्यजीत
4.हैडकांस्टेबल जयवीर
5.कांस्टेबल विनीत
6.कांस्टेबल राहुल।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...