Sunday 20 September 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर स्टाफ ने दो अलग-अलग मामलों में भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त की।

20 सितंबर 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा,पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी, पीसीआर स्टाफ ने अवैध शराब पकड़ी। मामला,19 सितंबर को रात लगभग पौने दस बजे,के आसपास पीसीआर ’प्रखर' मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी कांस्टेबल कुलदीप और हैडकांस्टेबल ड्राइवर जगत पाल अपने बीट एरिया में गश्त कर रहे थे।
जब वे दीप विहार ट्रैफिक सिग्नल के पास पहुंचे, तो उन्होंने संदिग्ध हालत में एक टेम्पो अशोक लीलैंड नंबर डीएल-1 एलएडी -5851 को देखा। पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ ने टेंपो चालक को रुकने का इशारा किया। लेकिन टेम्पो चालक ने पीसीआर एमपीवी स्टाफ को देखते ही चालक ने टेम्पो की स्पीड को और तेज कर दिया और भागने की कोशिश की।

एमपीवी पुलिस कर्मियों के मन में संदेह पैदा हुआ। एमपीवी स्टाफ ने तुरंत संदिग्ध टेम्पो का पीछा किया और सहायता के लिए पास के एमपीवी को एक संदेश भी भेजा गया। सहायता के लिए कॉल मिलने पर जोन के एक और पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन में एएसआई राजेंद्र सिंह और कांस्टेबल ड्राइवर मोहित उनकी मदद के लिए दौड़े और सामने की ओर से कवर किया गया।

टेम्पो चालक ने खुद को पुलिस से बचने के लिए चालक ने पैंशाली रोहिणी के पास टेम्पो को छोड़ दिया और अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। टेंपो को कब्जे में ले लिया गया। उक्त टेंपो की तलाशी लेने पर 102 पेटी जिसमें 5100 क्वाटर देशी अवैध शराब बरामद हुई। अवैध शराब के साथ बरामद टेंपो को थाना बेगमपुर की स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। मामला दिल्ली एक्साइज एक्ट थाना प्रभारी प्रखर एमपीवी के बयान पर बेगमपुर में दर्ज किया गया।

दूसरी घटना में 19 सितंबर को रात लगभग साढ़े आठ बजे,के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन स्टाफ जिसमें एएसआई बिजेन्द्र और एएसआई ड्राइवर सूरजभान रोहतक रोड, दिल्ली में गश्त कर रहे थे। पीसीआर स्टाफ ने देखा कि एक संदिग्ध कार टाटा इंडिगो नंबर डीएल -1 आरएक्स -5020 पीरा गढ़ी की ओर जा रही थी।
पीसीआर एमपीवी स्टाफ ने चालक को कार रोकने के लिए संकेत दिया, लेकिन चालक ने कार की गति तेज कर दी। एमपीवी स्टाफ ने संदिग्ध कार का पीछा करना शुरू कर दिया और इसे मेट्रो पिलर नंबर 626, हिरण कुदना मोर, रोहतक रोड, दिल्ली के पास रोका गया। खुद को घिरता देख ड्राइवर ने कार छोड़ दी और फरार हो गया। उक्त कार की तलाशी लेने पर कुल 10 पेटी 500 क्वाटर अवैध शराब बरामद हुई। थाना मुंडका की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। बरामद अवैध शराब के साथ-साथ थाना मुंडका की स्थानीय पुलिस को सौंप दी गई। मामला, दिल्ली आबकारी अधिनियम थाना प्रभारी एमपीवी के बयान पर मुंडका में दर्ज किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...