Monday 21 September 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के दिल्ली पुलिस ने हवाई फायरिंग करने वाले बदमाशों को अवैध हथियारों के साथ किया गिरफ्तार।

22 सितंबर, 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया, ने बताया की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना चांदनी महल के स्टाफ ने तुर्कमान गेट क्षेत्र में हवाई फायरिंग मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर अवैध हथियारों के साथ तीन आरोपी पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 03 जिंदा राउंड के साथ एक पिस्टल और 4 लाइव राउंड के साथ 2 देसी कट्टा बरामद किए गए।
घटना, 08 सितंबर 20 को एक मामला आर्म्स एक्ट के तहत थाना चांदनी महल में मो.असलम उम्र 35 वर्ष के बयान पर दर्ज किया गया था। तदनुसार, आरिफ, तुर्कमान गेट जिसने एक ही दिन में 2 राउंड हवाई फायर किए थे। और उसके कब्जे से 7 जिंदा राउंड के साथ एक पिस्तौल बरामद की गई थी। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उन्होंने यह हथियार ट्रांस यमुना, मंडोली इलाके के एक व्यक्ति मोनू से खरीदीे थी।

टीम, द्वारा मोनू को गिरफ्तार करने के लिए उपरोक्त हथियारों के आपूर्तिकर्ता का पता लगाने का काम एसएचओ चांदनी महल को सौंपा गया। उसी के दिशा निर्देश पर गुप्त सूचनाकर्ताओं को मोनू के ठिकाने का पता लगाने के लिए एक समर्पित टीम के साथ तैनात किया गया। काफी प्रयासों के बाद आखिकार मोनू के बारे में जानकारी प्राप्त हुई।

तुरंत इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए, समर्पित पुलिस कर्मियों की एक टीम, एसआई मोहित, पवन, एएसआई राकेश, बजरंग, हैडकांस्टेबल अनुज, कांस्टेबल मुकेश, नरेश, रूपलाल, इंद्राज, देवेंद्र, ऋषि, हरफूल, रणजीत, सुरेश और महिला कॉन्स्टेबल शिवानी ने  इंस्पेक्टर बिनोद कुमार सिंह एसएचओ चांदनी महल के नेर्तत्व में और एसीपी वीर सिंह के मार्गदर्शन में। इस मामले को सुलझाने के लिए टीम का गठन किया गया।पुलिस टीम को 5 टीमों में  विभाजित किया गया और मंडोली इलाके में एक छापेमारी की गई जहां से मोनू को पकड़ा गया, उसके कब्जे से 03 जिंदा राउंड के साथ एक पिस्तौल बरामद की गई। आरोपी मोनू से जानकारी मिलने के बाद टीम ने सीनियर अधिकारियों से मंजूरी मिलने के बाद अन्य आरोपियों हरदेव को पकड़ने के लिए पलवल के लिए प्रस्थान किया। होडल से हरदेव को पकड़ा गया और उसके कब्जे से 02 लाइव राउंड के साथ एक देसी कट्टा भी बरामद किया गया। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों से पूछताछ के बाद तीसरे व्यक्ति साहिल को भी नंद नगरी डिपो से गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से 2 लाइव राउंड वाला देसी कट्टा भी बरामद किया गया।

पकड़े गए आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ:
(1) मोनू गिरि, उम्र 23 वर्ष, प्रताप नगर, हर्ष विहार, दिल्ली (2) हरदेव उम्र 22 वर्ष रणजीत कॉलोनी, घुलवाना, होडल, पलवल हरियाणा (3) साहिल उम्र 22 वर्ष गांधी शिविर श्रीनिवास पुरी, दक्षिणी दिल्ली।

आरोपियों के कब्जे से
03 लाइव राउंड के साथ एक पिस्तौल,
04 लाइव राउंड के साथ 2 देसी कट्टा बरामद किया।

उनकी पिछली भागीदारी भी प्राप्त की जा रही। और आगे मामले की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...