Friday 18 September 2020

गृहमंत्री शाह, ने बिहार में जल आपूर्ति, सीवरेज ट्रीटमेंट व रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से जुडी सात विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी का आभार व्यक्त किया।

18 सितम्बर 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार में 541 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है अपने ट्वीट्स में शाह ने कहा कि “2014 से मोदी सरकार बिहार की जनता के कल्याण व प्रदेश के विकास के लिए निरंतर कार्यरत है। बिहार में जल आपूर्ति, सीवरेज ट्रीटमेंट व रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से जुडी 541 करोड़ रूपये की 7 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास पर पीएम श्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूँ”।
 गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि “मोदी सरकार की इन विकास योजनाओं से लोगों को शुद्ध पेयजल व बेहतर सीवरेज की सुविधा मिलेगी जिससे बिहार के मूलभूत ढ़ाचे में बड़ा सुधार आएगा। मुजफ्फरपुर रिवर फ्रंट के माध्यम से पर्यटन व पर्यावरण को बल मिलेगा और जनता के लिए रोजगार के नये अवसर भी उत्पन्न होंगे”।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में अर्बन इनफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी सात महत्वपूर्ण परियोजनाओं का विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन व शिलान्यास किया।  इनमे से चार परियोजनाएं जल आपूर्ति, दो परियोजनाएं सीवरेज ट्रीटमेंट तथा एक परियोजना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से सम्बंधित है। इन सभी परियोजनाओं का क्रियान्वयन बिहार के नगर विकास एवं आवास विभाग के अधीन बिहार अर्बन इनफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बुडको) द्वारा किया जा रहा है।  इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी  मौजूद थे।


( वरिष्ट पत्रकार,)
डॉ० जसबीर आर्य,

प्रधान संपादक एवं चेयरमैन
DTN--CFIB मीडिया चैम्बर्स

वेबसाइट:
http://www.delhitimesnews.com
www.crimefreeindiabureau.com
Mobile - 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...