Saturday 5 September 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर स्टाफ द्वारा दो अलग अलग स्थानों से चार शराब तस्करों को पकड़ा।

05 सितम्बर 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली:डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी, के अनुसार मामला 04 सितम्बर दोपहर समय लगभग 11:40 के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ जिसमें एएसआई लीद राम और कांस्टेबल ड्राइवर जगदीप शनि मंदिर, बक्करवाला गाँव, दिल्ली के पास गश्त कर रहे थे। स्टाफ ने देखा संदिग्ध स्थिति में एक व्यक्ति स्कूटी संख्या DL4SCX-7778 पर सवार था, जोकि मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों को देखकर स्कूटी सवार वापस भागने लगा।
पीसीआर एमपीवी स्टाफ के मन में शक हुआ। और तुरंत हरकत में आये और स्कूटी सवार का पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ दूरी तक पीछा करने के बाद, एमपीवी स्टाफ ने स्कूटी सवार को पकड़ने में कामयाब रहे। जांच करने पर स्कूटी की डिक्की में 85 क्वाटर अवैध शराब मिली। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान रवि उम्र 23 वर्ष, जेजे कॉलोनी, बक्करवाला, दिल्ली के रूप में हुई। स्थानीय पुलिस थाना रणहौला मौके पर पहुंचे। पकड़े गए तस्कर और बरामद अवैध शराब के साथ स्कूटी को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। थाना रणहौला में दिल्ली एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी घटना, 04 सितम्बर दोपहर पौने एक बजे, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ हैडकांस्टेबल सत्यवीर और कांस्टेबल ड्राइवर रोहित दिल्ली के रोहतक रोड पर गश्त कर रहे थे। उन्हें एक संदिग्ध ऑटो-रिक्शा जिसकी संख्या डीएल 1 आरजेड 4917 नांगलोई की ओर जाने के संबंध में एक अन्य मोबाइल पेट्रोल वैन से जानकारी मिली।

इस सूचना पर तुरंत एमपीवी पुलिस कर्मियों ने दिल्ली नांगलोई मेट्रो स्टेशन, के पास वाहनों की जाँच शुरू की। कुछ समय बाद उक्त ऑटो बहादुरगढ़ की तरफ से आया। एमपीवी स्टाफ ने इसे चेकिंग के लिए रोका। जाँच करने पर दो महिला TSR ऑटो में बैठे पाए गए। गहन तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 198 क्वाटर अवैध शराब बरामद की गई। एमपीवी स्टाफ ने ऑटो चालक और दोनों महिला को पकड़ लिया। तस्कर की पहचान (1) माधुरी उम्र 26 वर्ष दिल्ली, (2) आशा उम्र 20 वर्ष दिल्ली और (3.) माजिद आयु 31 वर्ष, नेहरू विहार दिल्ली के रूप में की गई थी। थाना नांगलोई की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। बरामद अवैध शराब के साथ सभी आरोपी व्यक्तियों को उनके हवाले कर दिया गया। दिल्ली के थाना नांगलोई में दिल्ली एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...