Sunday 13 September 2020

थाना आनंद पर्वत के स्टाफ ने ATM को लूटने वाले चोरो को धर दबोचा।

13 सितंबर, 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट,के थाना आनंद पर्वत के पुलिस कर्मियों ने ATM को लूटने वाले चोरो को किया गिरफ्तार।
घटना, 09-10/सितम्बर की रात में कांस्टेबल विजय सिंह डूडी और कांस्टेबल रामबीर ड्यूटी के दौरान रात में गश्त पर थे और उन्हें एक सूचना मिली कि तीन व्यक्ति गाडोदिया रोड स्थित एक एटीएम को Y-पॉइंट, आनंद पर्वत के पास तोड़ रहे हैं। इस प्रकार, नाइट चेकिंग अधिकारी को तुरंत सूचित किया गया।

और तुरंत कार्रवाई करते हुए। पुलिस कर्मी बैंक ऑफ इंडिया के ATM में पहुंचे और उपकरणों की मदद से एटीएम को तोड़ने वाले दो व्यक्तियों को रंगे हाथ पकड़ लिया। उनका तीसरा साथी मौके से भाग गया। क्योंकि वह अपने साथियों की मदद के लिए एटीएम के बाहर खड़ा होकर निगरानी कर रहा था। पुलिस टीम द्वारा काफी प्रयास करने के बाद, तीसरे आरोपी को भी उसके घर से गिरफ्तार करने में कामयाब रहे।

पूछताछ के दौरान पकड़े गए सभी आरोपी व्यक्ति एक ही क्षेत्र में रहते हैं और एक दूसरे को जानते हैं। वे कर्ज में डूबे हुए थे और 09 सितम्बर 20 को आरोपी भारत भूषण उर्फ कालू के घर पे एटीएम तोड़ने की योजना बनाई। इस प्रकार,आरोपी भारत भूषण ने उपकरणों की व्यवस्था की और साथ ही एक बटन ने चाकू प्रतिरोध के लिए चाकू से काम किया और आरोपियों ने अपराध को अंजाम दिया। अभियुक्त भारत भूषण इससे पहले 2006 में उत्पाद शुल्क अधिनियम के एक मामले में भी शामिल है।

आरोपी की प्रोफाइल:
भारत भूषण उर्फ कालू उम्र 38 वर्ष, गली नंबर 1, थान सिंह नगर, दिल्ली।

CCL उम्र 17 साल

मुकेश उम्र 28 वर्ष थान सिंह नगर, आनंद पर्वत दिल्ली।

आरोपियों के कब्जे से
1-एक स्क्रू ड्राइवर
2-एक रिंच पाना
3-एक बटनदार चाकू

आरोपियों के खिलाफ यह पता लगाने के लिए कि क्या अन्य मामलों में भी उनकी संलिप्तता है, आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...