Saturday 6 July 2019

दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारियों के लिए, FICCI कास्केड, के सहयोग से आर्थिक अपराध शाखा ने "जालसाजी, तस्करी, और चोरी की रोकथाम पर चर्चा की गई।

6 जुलाई 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: 5 जुलाई,19 को ऑडिटोरियम, पुलिस स्टेशन बाराखंभा रोड, नई दिल्ली में दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारियों के लिए "FICCI" कास्केड के सहयोग से आर्थिक अपराध शाखा ने “जालसाजी, तस्करी और चोरी की रोकथाम” पर एक दिवसीय क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन किया।


इस कार्यशाला का उद्घाटन  सुवाशीस चौधरी, IPS, Addil,   CP/EOW,  पी.के.मिश्रा, IPS, DCP/EOW और सुश्री वर्षा शर्मा, की उपस्थिति में DCP/EOW,  दीप चंद, IPS, (सेवानिवृत्त), सलाहकार, फिक्की कास्केड इसमें दिल्ली पुलिस के विभिन्न जिलों, यूनिट से लगभग 250 पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। 


टिमोथी K, ब्राउनिंग, अटॉर्नी-सलाहकार, अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय, वाशिंगटन,
मिलिंद पलानी, वरिष्ठ प्रबंधक, ग्लोबल ब्रांड प्रोटेक्शन, भारत और दक्षिण एशिया, जॉनसन एंड जॉनसन, मधुरेश सिंह, हेड-लीगल, पूमा,  डॉ.स्मिता साहू, एसोसिएट प्रोफेसर, एमिटी यूनिवर्सिटी और मनीष मिश्रा, मैनेजिंग एसोसिएट, इंटल एडवोकेयर मुख्य वक्ता थे।


जालसाजी, चोरी और तस्करी जैसे आईपीआर उल्लंघन से संबंधित प्रासंगिक मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला को संबोधित किया गया। तस्करी और जालसाजी से संबंधित आपराधिक मामलों से निपटने के लिए प्रासंगिक कानूनों और प्रक्रियाओं के बारे में पुलिस अधिकारियों को संवेदनशील बनाने में यह कार्यशाला बेहद मददगार थी।  यह सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की गई। कि अवैध व्यापार के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए विभिन्न सरकारी एजेंसियों, कानून प्रवर्तन अधिकारियों और निजी क्षेत्र के बीच संचार, समन्वय और निकट सहयोग बनाने की तत्काल आवश्यकता है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...