Tuesday 2 July 2019

"राष्ट्रीय डॉक्टर डे" के अवसर पर पटना "केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एशोसिएशन" द्वारा अपनी समस्याओं का मांग पत्र डॉ.जसवीर आर्य, को सौपा गया।

2 जुलाई,2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: "राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे" एक जुलाई को मनाया जाता है।  यह भारत के सबसे प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. बिधान चंद्र रॉय, की जयंती और पुण्यतिथि पर  एक जुलाई को मनाया जाता है।  "राष्ट्रीय डॉक्टर डे" के मौके पर विहार में दवा दुकानदार आन्दोलन के राह पर क्यों।


दवा दुकानदारो का कहना है। कि लाईसेंसी दवा दुकानदारो की फार्मासिस्ट के नाम पर विभागीय उत्पीड़न बन्द करो और नकली एवं अवैध दवाओं की रोकथाम के जगह निरीक्षण के नाम पर तकनीकी गलतियों पर विभागीय दोहन बन्द करे।


"डॉक्टर डे" के मौके पर डॉ.जसवीर आर्य, आज पटना के राजेंद्र पथ पर स्थित प्रसिद्ध होटल रॉयस हॉरबोर पहुंचने पर "पटना केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन" के पदाधिकारी उन्हें अपनी समस्याओं से संबंधित मांग पत्र सौंपा गया।


पटना "केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एशोसिएशन" के द्वारा जारी माँग पत्र को  "क्राइम फ्री इंडिया ब्यूरो" के चेयरमैन और "दिल्ली टाइम्स न्यूज़" के चीफ एडिटर डॉ. जसबीर आर्य" को सौंपते हुए।  हमारे संगठन के नेता विजय कुमार यादव, और  विवेक हर्ष


इसमें मुख्य रुप से यह दर्शाया गया है। कि फार्मासिस्ट के अभाव में सरकारी हास्पिटल का सभी दवा एक्सपाइर हो जा रहें हैं। नये लोगों को खुदरा दवा दुकान का लाईसेंस समय से नहीं मिल पा रहा है। और पुराने दुकानदार का लाईसेंस का नवीकरण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में दवा दुकानदार कब तक हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहेंगें। अंग्रेजों के जमाने का कानून में समय के अनुसार बदलाव की मांग है।


केमिस्ट एकता जिंदाबाद PCDA जिंदाबाद

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...