Tuesday 16 July 2019

दो कुख्यात नकाबपोश स्नैचर चोर दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में,

16 जुलाई,2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दो कुख्यात स्नैचर चोरों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस और एक चुराया हुआ मोटरसाइकिल और 125 मोबाइल छीना चपटी और चोरी हुए। एक लैपटॉप बरामद किया गया।


न्यू अशोक नगर के इलाके में स्नैचिंग, चोरी, चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एएसआई किशन पाल सिंह, हैडकांस्टेबल सचिन, हैडकांस्टेबल आदेश,  सहित एक विशेष टीम। कांस्टेबल महेश, कॉन्स्टेबल मनीष, और कांस्टेबल नीरज का गठन किया गया। निरीक्षण की देखरेख में  T.R. मीणा, SHO न्यू अशोक नगर की समग्र पर्यवेक्षण। ACP सुबोध कुमार गोस्वामी, कल्याण पूरी की निगरानी में टीम गठित की गई।

13 जुलाई,2019 को लगभग शाम के समय  पुलिस कर्मियों द्वारा विशेष चेकिंग ड्राइव के दौरान हिंडन कैनाल रोड नियर खेड़ा देवत मंदिर, गांव दल्लूपुरा, दिल्ली में पिकेट, लगाकर वाहन चेकिंग ड्यूटी कर रहे थे। तभी मोटरसाइकिल पर सवार दो लड़के धर्मशीला अस्पताल की तरफ से आ रहे थे। पुलिस चेकिंग को देखते ही उन्होंने वहाँ से यू ’टर्न लेने की कोशिश की लेकिन उनकी मोटरसाइकिल का बेलेंस फिसल गया और दोनों मोटरसाइकिल से नीचे गिर गए। टीम ने फौरन कारवाई करते हुए। दोनों नकाबपोशों को पकड़ लिया।


दोनों नकाबपोश के पास से एक लोडेड देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस सनातन माझी, के कब्जे से बरामद किए गए। और दूसरा आरोपी के पास से बिना सिम कार्ड के चार मोबाइल फोन स्वपन माझी के कब्जे से बरामद किए गए।  पुलिस की निरंतर पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने दिल्ली और NCR के विभिन्न क्षेत्रों में चोरी की और अपराध करने के लिए, उन्होंने दो पहिया वाहन चुराए और अपने लक्ष्य को पूरा करने के साथ-साथ खुद को किसी खतरे से बचने के लिए आरोपी अपने साथ अवैध हथियार भी रखते थे आरोपियों ने किराए के कमरे में स्नैच की गई। चोरी हुए मोबाइल फोन को स्टोर करते थे। और उन्हें अज्ञात व्यक्ति को बेच देते थे और चोरी के सामान को पश्चिम बंगाल में बेचने के लिए भेज देते थे।


अधिकृत व्यक्तियों के प्रोफाइल
सनातन माझी उम्र 22 साल, नोएडा जीबी नगर (यूपी) स्थायी पता पश्चिम बंगाल का है।
 स्वपन माझी उम्र 25 वर्ष  नोएडा जीबी नगर (यूपी)। स्थायी पता पश्चिम बंगाल का है। आरोपियों से वसूली एक चोरी मोटरसाइकिल एक देसी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस 125 मोबाइल फ़ोन एक लैपटॉप बरामद किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...