Friday 5 July 2019

दिल्ली पुलिस ने दो लुटेरों को अवैध हथियार और मिर्च पाउडर के साथ किया गिरफ्तार

6 जुलाई,2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस थाना मोहन गार्डन की एक टीम ने दो लुटेरों को अवैध हथियार और मिर्च पाउडर के एक पैकेट के साथ किया गिरफ्तार जो एक व्यक्ति को लूटने के लिए निकले थे, ये दोनों आरोपी नकदी लेने के लिए गांधी चौक पर स्कूटी पर आए थे। दोनों युवा शिक्षित हैं। लेकिन उनकी मादक पदार्थों की लत ने उन्हें ड्रग्स की लालसा को पूरा करने के लिए वे किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए तैयार रहते। इससे पहले कि वे अपनी योजना को अंजाम दे पाते, थाना मोहन गार्डन के सतर्क पुलिस कर्मियों ने दोनों को दबोच लिया।


दिल्ली में हाल ही में सड़क पर अपराध की घटनाओं को देखते हुए, थाना के पुलिस कर्मियों को सभी संदिग्ध व्यक्तियों की उचित गश्त और जाँच करने के लिए निर्देशित किया गया। 4 जुलाई,19 को, हैडकांस्टेबल राम अवतार, कांस्टेबल हेतराम और कांस्टेबल मुकेश, थाना मोहन गार्डन इलाके में गश्त कर रहे थे और जब वे विपिन गार्डन के पास गन्दा नाला रोड पर पहुंचे, तो उन्हें जानकारी मिली कि दो व्यक्ति, जो नशे में हैं। वह अवैध हथियार ले जा रहे हैं। और दोनों डकैती करने के लिए काफी बेताब हैं।


गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस जानकारी को साझा किया और तुरंत इंस्पेक्टर के नेतृत्व मे बलजीत सिंह, SHO, मोहन गार्डन, जिसमें हैडकांस्टेबल राम अवतार, कांस्टेबल हेतराम और कांस्टेबल मुकेश, टीम शामिल थे। ACP, विजय सिंह यादव, नजफगढ़ की देखरेख में इन अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम गठन किया गया  पुलिस द्वारा छापेमारी की गई। और लगभग  शाम को 7 बजे दोनों व्यक्तियों को 2 देशी पिस्तौल, 2 जिंदा कारतूस और लाल मिर्च पाउडर के एक पैकेट के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के नाम,(1)सिद्धार्थ ठाकुर,उम्र 23 वर्ष (2)लक्ष्य कुमार उम्र 26 वर्ष ये दोनों आरोपी डिस्ट,मंडी हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं।


पुलिस की पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि दोनों ड्रग एडिक्ट हैं। और वे दिलशाद गार्डन दिल्ली निवासी एक व्यक्ति के संपर्क में हैं। जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई करता था। 4 जुलाई,19 को, उन्हें दिलशाद गार्डन में रहने वाले एक व्यक्ति को लूटने के लिए भेजा गया, जो गांधी चौक, 40 फीट रोड, मोहन गार्डन में स्कूटी द्वारा नकदी पहुंचाने आ रहा था। वह व्यक्ति स्कूटी पर सवार हमेशा अपने हैंडबैग में लगभग 2/3 लाख की नकदी रखता है।  उन्होंने एक योजना बनाई और उस व्यक्ति को लूटने का मन बना लिया।  आरोपियों ने उसकी आँखों में समान फेंकने के लिए मिर्च पाउडर का एक पैकेट खरीदा। क्योंकि अगर कोई दखल देता है। तो वे डकैती में कामयाब होने के लिए देसी पिस्टल का इस्तेमाल करेंगे।  वे ड्रग खरीदने के लिए नकदी लूटना चाहते थे, लेकिन डकैती करने से पहले दोनों को पुलिस ने पकड़ लिया गया।


दोनों व्यक्ति स्नातक हैं। लेकिन ड्रग्स की लत के कारण, उन्होंने ड्रग्स की खरीद के लिए अपने खर्चों को पूरा करने के लिए डकैती का सहारा लेने का फैसला किया।  सचिन का पता लगाने के लिए संभावित ठिकानों पर भी छापे मारे गए लेकिन वह फरार है।  मामले की आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...