Tuesday 16 July 2019

हाई प्रोफाइल रैव पार्टियों का मास्टर माइंड आरोपी क्राइम ब्रांच STARS-ll की गिरप्त,

17 जुलाई,2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच,STARS-ll शकरपुर दिल्ली की टीम ने ड्रग कार्टेल के एक प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ड्रग्स कार्टेल आपूर्ति में लिप्त है। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ पुलिस स्टेशन क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज किया गया है। क्राइम ब्रांच,STARS-II की टीम ने दिल्ली में मादक पदार्थों की आपूर्ति को रोकने के प्रयास में मादक पदार्थों के आपूर्तिकर्ताओं पर तकनीकी निगरानी की गई।

डॉ.राम गोपाल नाइक, DCP क्राइम ब्रांच STARS-ll ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा। इंस्पेक्टर शिव दर्शन की टीम को एक विश्वसनीय गुप्त जानकारी मिली कि एक व्यक्ति जिसका नाम करण खन्ना, उम्र 32 वर्ष मेहरौली, दिल्ली में ड्रग्स सप्लाई  में लिप्त है। और दक्षिण दिल्ली में फार्म हाउसों पर हाई प्रोफाइल पार्टियों का आयोजन करने वाले व्यक्तियों को ड्रग्स सप्लाई करता है। इस जानकारी और तकनीकी रूप से विकसित की गई थी और एक टीम इंस्पेक्टर के नेतृत्व में शिव दर्शन की देखरेख में गठन किया गया। ACP अरविंद कुमार, STARS-ll क्राइम ब्रांच, की निगरानी में टीम ने दिल्ली के तिवोली गार्डन महरौली के पास जाल बिछाया और आरोपी करन खन्ना, और तस्करी में शामिल SUV गाड़ी समेत धर दबोचा तलाशी के दौरान 1200 ग्राम चरस, (500 MG, कैनबिस ऑयल) कैलिफोर्निया इम्पोर्टेड (1 ग्राम) बरामद किया गया।
पुलिस की निरंतर पूछताछ के दौरान, आरोपी करण ने खुलासा किया कि वह  देहरादून में जन्म हुआ था। और जब वे 12 साल का था तब उनका परिवार दिल्ली आ गया और वे साउथ एक्सटेंशन में रहने लगे। उसने अपने भाई के साथ दक्षिण दिल्ली के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ाई की है। इस अवधि के दौरान, वह बुरी संगत में पड़ गया और ड्रग्स लेने लगा। आरोपी ने हिमाचल से चरस की खरीद शुरू की और फिर अपने दोस्तों को आपूर्ति की क्योंकि उसके दोस्त दक्षिण दिल्ली के फार्म हाउसों में हाई प्रोफाइल पार्टियों का आयोजन करते थे।


बाद में, उसका भाई भी उसकी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल हो गया और दोनों ने रैव पार्टियों में नशीले पदार्थों की सप्लाई शुरू कर दी, जो फार्म हाउस में हाई प्रोफाइल पार्टिया आयोजित किए गए थे। वे दोनों नियमित रूप से पार्टी में शामिल रहते थे। और अपनी-अपनी पार्टियों का आयोजन भी करते थे। इस काम के लिए, उन्होंने महरौली और फतेहपुर बेरी के अलग-अलग क्षेत्र में दो फार्म हाउस किराए पर ले लिए गए थे।


दोनों भाई बुरी संगत में पड़ गए क्योंकि वे दक्षिण दिल्ली के फार्म हाउसों में आयोजित रैव पार्टियों में रहते थे। बाद में, उन्होंने महरौली और फतेह पुर बेरी क्षेत्र के अलग-अलग इलाके में किराए पर फार्म हाउस लिया और निजी पार्टियों की मेजबानी शुरू कर दी। वे पार्टी सर्कल में काफी प्रसिद्ध हो गए थे। और उन्होंने नशीले पदार्थों की खरीद शुरू कर दी है, जो पार्टी में मेहमानो को उपलब्ध कराया जाता था। पार्टी द्वारा निमंत्रण मित्रों के संदर्भ के आधार पर  एंट्री होती थी। और किसी भी बाहरी व्यक्ति को पार्टी में शामिल होने की अनुमति नहीं है। इस मामले में शामिल उनके साथियों की जानकारी एकत्रित की जा रही हैं। और आगे जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...