Monday 22 July 2019

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच STARS-1 ने दो लाख रुपए का इनामी कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार।

23 जुलाई, 2019


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच STARS-1, की टीम ने  आठ हत्याओं को अंजाम देने वाला एक शातिर बदमाश को क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा। आरोपी ने कई राज्यो में हत्याओं को अंजाम दिया।और डकैती के विभिन्न मामले, हत्या के प्रयास और दिल्ली, NCR, में 100 से अधिक मामलो  में शामिल था।


पिछले कई महीनों से वसंत कुंज मॉल, साकेत मॉल, NH 8, IGI एयरपोर्ट वसंत विहार के क्षेत्रों से लग्जरी वाहनों को लूटा गया था। इन सभी घटनाओं में, कार वाहन विशेष रूप से लक्जरी वाहन को बंदूक की नोक पर चोरी और चालक का अपहरण करने के बाद लूटा जा रहा था और वाहनों को लूटने के बाद चालक को राजमार्गों पर फेंक दिया जाता था।
DCP, Dr. G.Ram Gopal Naik क्राइम ब्रांच, ने एक विशेष रूप से इन कार जैकिंग पर काम करने और शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने का काम सौंपा गया था। ACP श्वेता सिंह चौहान, की देख रेख में, इंस्पेक्टर गगन भास्कर, के नेतृत्व में एक टीम  गठन किया गया था। गठित टीम ने छह महीने तक लगातार काम किया और विभिन्न कार जैकिंग और हत्याओं में शामिल कुख्यात गैंगस्टर शरद पांडे पर नजर रखी गई।


आरोपी अब तक आठ हत्याओं में वांछित है, जिसमें 1 ट्रिपल मर्डर, 2 डबल हत्याएं और लूट के विभिन्न मामलों और लक्जरी वाहनों जैसे कार, फॉर्च्यून, फोर्ड एनडायवर, इनोवा क्राय्टा और सीआरईटीए के विभिन्न मामले शामिल हैं जो पिछले कई वर्षों में वसंत कुंज, साकेत और IGI एयरपोर्ट,से लूठे गए थे। NH 8 गुड़गांव, आदि। दिल्ली पुलिस द्वारा गैंगस्टर शरद पांडे की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये  घोषित किया गया है। और हरियाणा पुलिस ने भी आरोपी की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया था।


क्राइम ब्रांच टीम ने लगातार काम किया, और कई स्रोतों को तैनात किया और तकनीकी निगरानी रखी गई। 21जुलाई 2019 को टीम के परिश्रम ने जब यूपी के लखनऊ में अभियुक्तों की आवाजाही पर पैनी नज़र रखी गई। और तुरंत, निरीक्षण के नेतृत्व में एक टीम, गगन भास्कर के साथ लखनऊ (यू.पी.) पहुंचने पर, यह पता चला कि शरद पांडे जिन्होंने वुड लैंड टाउनशिप लखनऊ, यूपी में एक बंगला का निर्माण किया है। और आरोपी शरद पांडे, बंगला बेचने का एक सौदा करने के लिए आ रहा है। इस सूचना पर फौरन कारवाई करते हुए। पुलिस टीम लखनऊ के एक वुड लैंड टाउनशिप में पहुंची, जहां आरोपी शरद पांडेय आने वाला है।
अपराधी को पकड़ने के लिए तुरंत पुलिस टीम उसकी ओर दौड़ी।  पुलिस टीम को देखते हुए। आरोपी ने भागने की कोशिश की और पुलिस टीम ने उसका पीछा किया और उसे आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। लेकिन, उसने पुलिस टीम के सामने आत्मसमर्पण करने के बजाय एक भरी हुई। पिस्तौल निकाली और पुलिस की ओर इशारा किया।  लेकिन, इंस्पेक्टर गगन भास्कर ने तेजी से और चतुराई  दिखाते हुए।आरोपी शरद पांडे पर जोरदार हमला किया और पुलिस टीम ने आरोपी को धर दबोचा।


आरोपी से पूछताछ की गई। और उसने बताया एक ट्रिपल मर्डर, भटिंडा पंजाब में एक डबल मर्डर, शामली यूपी में डबल मर्डर, ग्रेटर नोएडा, यूपी में हत्या (कुल 8 हत्याएं), हरियाणा में हत्या की कोशिश का खुलासा किया। यूपी और पंजाब। वह सनसनीखेज कार जैकिंग में शामिल। गैंग का किंगपिन और मास्टरमाइंड है। जिसमें उसने, अपने सहयोगियों के साथ, वसंत कुंज मॉल के सामने विभिन्न लक्जरी वाहनों को लुटा था। और नार्थ ईस्ट में जाकर लग्जरी वाहनों को दूसरे राज्यो में बेच देते थे। आरोपी से एक देशी पिस्टल,चार लाइव कारतूस बरामद किए गए है। और अब तक 17 लूटे गए लक्जरी वाहन का अरुणाचल प्रदेश में पता लगाया जा रहा है। आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...