Friday 20 March 2020

दिल्ली पुलिस, PCR "पराक्रम" मोबाइल पेट्रोल वैन के कमांडो ने एक स्नैचर को धरदबोचा।

20 मार्च 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी, 19 मार्च 2020 को लगभग रात दस बजे,के आसपास PCR "पराक्रम" मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मी  हैडकांस्टेबल नरेश, कांस्टेबल (कमांडो) कुलदीप, कांस्टेबल (कमांडो) राजेश और कांस्टेबल ड्राइवर, राजेश, गंगा राम अस्पताल के पास गश्त कर रहे थे।
उन्होंने देखा कि दो अज्ञात व्यक्ति मोटर साइकिल पर आए और गंगा राम अस्पताल के सामने एक राहगीर से मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की। इस पर PCR "पराक्रम" मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिसकर्मी तुरंत हरकत में आ गए और उनका पीछा करने लगे पीछा करने के दौरान दो अपराधी अपना संतुलन खो बैठे और मोटरसाइकिल से सड़क पर गिर गए।

पीसीआर पराक्रम एमपीवी स्टाफ ने तुरंत कार्रवाई की और उनमें से एक आरोपी को पकड़ लिया, लेकिन उसका दूसरा साथी मोटरसाइकिल पर भागने में कामयाब रहा। पकड़े गए आरोपी व्यक्ति की पहचान अर्जुन उम्र 22 वर्ष, राम रोड, शादीपुर, दिल्ली के रूप में हुई।  इस बीच, पीड़ित व्यक्ति रामपुर,जिला उत्तर प्रदेश का निवासी भी मौके पर पहुंचा।  और उसने बताया कि वह गंगा राम अस्पताल में अपनी पत्नी के इलाज के लिए दिल्ली आया था। और पत्नी आईसीयू में हैं।  जब वह कॉल कर रहा था, तब आशंकित व्यक्ति ने उसका मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की।

एमपीवी स्टाफ ने एक सेल्फ कॉल किया और पुलिस स्टेशन राजिंदर नगर की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पकड़े गए व्यक्ति और पीड़ित को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। मामला पुलिस स्टेशन राजिंदर नगर, दिल्ली में दर्ज किया गया। सत्यापन पर, आरोपी को पहले भी चोरी, स्नैचिंग, डकैती आदि के 15 अन्य आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया था।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...