Tuesday 3 March 2020

दिल्ली पुलिस नारकोटिक्स सेल, क्राइम ब्रांच की टीम ने प्रदर्शनकार्यो पर पिस्तौल से फायरिंग करने वाला आरोपी शाहरुख पठान को शामली से किया गिरफ्तार।

4 मार्च 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: अजित कुमार सिंगला,एडिशनल पुलिस आयुक्त, क्राइम ब्रांच, ने बताया कि हाल ही में नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में बड़े पैमाने पर झड़पें देखी गई हैं। 24 फरवरी 2020 को,ऐसी ही एक घटना के दौरान, एक दंगाई कैमरे पर अपनी बंदूक दिखाते हुए। जोकी दिल्ली पुलिस के एक जवान पर बंदूक तान रहा था। आरोपी ने मौके से भागने से पहले भीड़ पर कई गोलियां चलाईं और अपनी बंदूक से दिल्ली पुलिस के जवानों को भी धमकाया, इस घटना की तस्वीर प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और इंटरनेट सहित विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों पर ली गई थी। आरोपी की पहचान बाद में दिल्ली के घोंडा के शाहरुख उम्र 23 वर्ष के रूप में हुई। क्राइम ब्रांच की कई टीमों को शाहरुख को पकड़ने के लिए तैनात किया गया था।नारकोटिक्स सेल, क्राइम ब्रांच की एक टीम, जिसमें इंस्पेक्टर राम मनोहर, एसआई अरविंद, एएसआई इस्माइल, एएसआई अब्दुल बरकत, हैडकांस्टेबल रविंदर खोखर, हैडकांस्टेबल बीरबल, हैडकांस्टेबल अशोक नागर, हैडकांस्टेबल संजय, कांस्टेबल  राजेंदर, कांस्टेबल राजेश और कांस्टेबल अनुज टीम का गठित किया गया, आर.के. ओझा, ACP नारकोटिक्स सेल की करीबी देख रेख में, टीम ने जानकारी विकसित की और दिल्ली और यूपी में विभिन्न क्षेत्रों में गहन तलाशी अभियान शुरू की गई,और आखिरकार, 2/3 मार्च 2020 की रात को ASI इस्माइल और ASI अब्दुल बरकत को एक महत्वपूर्ण गुप्त सूचना मिली कि शाहरुख किसी से मिलने के लिए लगभग 10 से 12 बजे के बीच U.P के शामली बस स्टैंड पर आएगा। पुलिस टीम द्वारा फौरन कार्रवाई करते हुए। एक जाल बिछाया गया और शाहरुख को पुलिस टीम ने धरदबोचा।

अभियुक्तों के प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि उन्होंने स्नातक के द्वितीय वर्ष तक अध्ययन किया है और बॉडी बिल्डिंग और मॉडलिंग में रुचि रखता हैं। और उनका परिवार घोंडा से मोज़े का व्यवसाय चलाता है। उन्होंने अपने एक मजदूर के नाम से लगभग 2 साल पहले 7.65 MM पिस्तौल खरीदा था।

24 फरवरी 2020 को वह जफराबाद रोड पर अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ मौजपुर की और शाहरुख अपनी पिस्टल लेकर जा रहा था। उसने अपनी पिस्तौल निकाली और भीड़ पर हथियार तानते हुए फायरिंग करते हुए आ रहा था। तभी उसने एक पुलिसकर्मी को अपनी ओर बढ़ते देखा तो उसने पिस्तौल दिखाकर उसे धमकाने की कोशिश की। लेकिन हैडकांस्टेबल दीपक दहिया ने एक दंगाई के सामने आने पर उन्होंने हिम्मत और साहस का परिचय दिया और आरोपी को पीछे हटने के लिए मजबूर किया। और वह तभी मौके से भाग गया।

जब आरोपी शाहरुख ने समाचार रिपोर्टों में अपनी तस्वीर देखी तो वह दिल्ली छोड़कर भाग गया, वह तब से बरेली और शामली क्षेत्र में छिपा हुआ था। आरोपी के  हथियार की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। उनसे दंगों में उनकी भूमिका और उनके ज्ञात अन्य प्रतिभागियों की भूमिका के बारे में पूछताछ की जा रही है।  आगे की जांच चल रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...