Thursday 26 March 2020

कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए BJP सांसद हंस राज हंस ने सांसद निधि से 50 लाख दान किये।

26 मार्च 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोविड -19 के प्रकोप के बीच और संकट की इस घड़ी में कई परोपकारी और उद्योगपति कोरोना वायरस से लड़ने वाले योद्धाओं की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। नेक कार्य की इस सूची में शामिल होने वाला नाम है। उत्तर-पश्चिम दिल्ली से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद (लोकसभा) हंस राज हंस
दिनांक 26 मार्च, गुरुवार, को नई दिल्ली नगर निगम की आयुक्त वर्षा जोशी को लिखे एक पत्र में हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये की राशि का अहम योगदान देने की इच्छा जताई थी।

पत्र में लिखा गया है 'उत्तर पश्चिम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में NDMC द्वारा चलाए जा रहे डिस्पेंसरियों, एरिया सैनिटाइजेशन और अस्पतालों में मरीजों के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचे के प्रावधान, चिकित्सा उपकरण, दवाओं और उपचार के लिए इस राशि का इस्तेमाल किया जा सकता है।
ग़ौरतलब है कि इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है। चीन, इटली और अमेरिका जैसे देश इससे बुरी तरह से प्रभावित हैं। ऐसे में भारत ने कोरोना से लड़ने के लिए पूरी ताक़त झोंक दी है। 

ज्ञात हो कि 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में देशव्यापी 21 दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन का आह्वान किया था। उम्मीद है कि इस पहल से आने वाले समय में भारत में कोविड-19 वायरस के संक्रमण में कमी आएगी और देश इसे हराने के बाद एक सफल योध्दा के रूप में उभरेगा। 

इन सब के बीच समाज के कई परोपकारी लोग ग़रीब और निम्न वर्गों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। हंस राज जैसे अन्य लोगों की अभी सख़्त ज़रूरत है। इससे कोरोना से लड़ने में मदद होगी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...