Saturday 14 March 2020

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल साउथर्न रेंज की टीम ने कुख्यात गैंगस्टर इमरान उर्फ राजेश को किया गिरफ्तार।

15 मार्च 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: स्पेशल सेल,दक्षिणी रेंज के ACP अत्तर सिंह की देख रेख में कुख्यात बदमाश को पकड़ने के लिए एक टीम, इंसपेक्टर शिव कुमार और इंस्पेक्टर करमवीर सिंह, को एक कुख्यात गैंगस्टर इमरान उर्फ राजेश उम्र 35 वर्ष, वीणा एन्क्लेव, नांगलोई, दिल्ली (स्थायी पता जिला सोनीपत) के अपराधी को गिरफ्तार किया है।
14 मार्च 2020 को लगभग शाम 4 बजे दिल्ली के रोहिणी के गांव शाहबाद दौलतपुर में टीम आरोपी को पकड़ने के लिए गए। तो एक घर से कुख्यात बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। टीम द्वारा जबाबी कार्रवाई करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के समय आरोपी के कब्जे से 7 जिंदा कारतूस के साथ .32 बोर की एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल बरामद की गई है। फायरिंग के जबाब में, दाहिने पैर में इमरान उर्फ राजेश घायल हो गया।  वह दिल्ली के कुख्यात बदमाशों जैसे राजेश बवाना उर्फ करमवीर, सुरेंदर उर्फ नीतू डबोडिया, अशोक उर्फ प्रधान, राजेश दुरमुट आदि से जुडा रहा।
सूचना,मिली की दिल्ली के रोहिणी इलाके में इमरान उर्फ राजेश के छिपने के बारे में स्पेशल सेल, साउथर्न रेंज के साथ जानकारी थी। एक टीम इंसपेक्टर के नेतृत्व में शिव कुमार को सूचना विकसित करने का काम सौंपा गया था। इलाके में एक विवेकपूर्ण निगरानी रखी गई और इमरान उर्फ राजेश के बारे में अपेक्षित खुफिया जानकारी जुटाई गई। तीन महीने से अधिक प्रयासों के बाद जब गांव शाहबाद दौलतपुर में इमरान उर्फ राजेश के एक घर की पहचान की गई।

14 मार्च 2020 को, उक्त घर में इमरान उर्फ राजेश के आगमन के बारे में एक विशेष जानकारी प्राप्त हुई। भगोड़े को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम को तुरंत उक्त गांव भेजा गया। टीम के सदस्यों ने बाहरी दिल्ली के गांव शाहबाद दौलतपुर में उक्त घर को घेर लिया और गैंगस्टर इमरान को बाहर आकर आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। लेकिन आत्मसमर्पण करने के बजाय, इमरान उर्फ राजेश ने टीम के सदस्यों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमे कांस्टेबल महेश को एक गोली लगी थी लेकिन वह बुलेट प्रूफ जैकेट पहने हुए था।  टीम के सदस्यों ने अपने को शांत रखा, स्थिति संभाली और आत्मरक्षा में गोलीबारी कर अपराधी को धरदबोच लिया।

फायरिंग के संक्षिप्त आदान-प्रदान में, इमरान उर्फ राजेश अपने दाहिने पैर में घायल हो गए। कुल 4 राउंड फायर किए गए। इमरान उर्फ राजेश ने 2 राउंड फायर किए और पुलिस टीम के सदस्यों ने भी 2 राउंड फायर किए।  इमरान उर्फ राजेश के पास से 7 जिंदा कारतूस के साथ .32 बोर की एक सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद हुई।  पुलिस स्टेशन स्पेशल सेल में कानून की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी इमरान उर्फ राजेश बाहरी दिल्ली का कुख्यात गैंगस्टर है। वह पहले दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, मकोका, चोट, आपराधिक धमकी, पुलिस पर हमला, हथियार अधिनियम सहित एक दर्जन से अधिक मामलों में शामिल है। अतीत में वह सुरेंद्र उर्फ नीतू दाबोडिया, राजेश बवाना उर्फ करमबीर, अशोक उर्फ प्रधान, राजेश डरमुट आदि सहित कई कुख्यात गैंगस्टर्स के साथ शामिल रहा है। उन्हें दिल्ली में दो हत्याओं और एक जबरन वसूली के मामलों में उपरोक्त गैंगस्टरों के साथ गिरफ्तार किया गया है।  ।

वर्ष 2019 में, इमरान उर्फ राजेश ने अपने साथियों के साथ सुल्तानपुरी के एक व्यापारी से जबरन वसूली की मांग की थी।  मना करने पर इस गिरोह के सदस्यों ने व्यवसायी पर गोली चला दी।  इमरान उर्फ राजेश को इस मामले में अपराधी घोषित किया गया है। और उसकी गिरफ्तारी की सूचना के लिए उस पर 25,हजार रुपये की घोषणा की गई थी।

इमरान उर्फ राजेश पिछले एक साल से विशेष सेल और सुल्तानपुरी से जुड़े दो मामलों में फरार चल रहा है। वह हरियाणा के फरीदाबाद, गुड़गांव, सोनीपत, पानीपत, यमुनानगर, यूपी के सहारनपुर, उत्तराखंड के हरिद्वार और दिल्ली के विभिन्न स्थानों में इस अवधि के दौरान अक्सर अपने ठिकाने बदलता रहता था। वह एक स्कूल ड्रॉपआउट है।  उन्होंने दिल्ली के गाँव पूठ में पानी का प्लांट शुरू किया था, लेकिन सफल नहीं हो सके।  इस बीच, वह बुरे तत्वों के संपर्क में आया और अपराध करने लगा।  तत्पश्चात, वह राजेश उर्फ दुरमुट के संपर्क में आया, जिसने आगे उसे सुरेंदर उर्फ नीतू दाबोडिया, राजेश बवाना और अशोक उर्फ प्रधान से मिलवाया। फिलहाल मामले की आगे जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...