Sunday 11 August 2019

थाना कमला मार्किट पुलिस ने तीन तलाक के आरोपी को किया गिरफ्तार।

12 अगस्त 2019


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: कमला मार्किट पुलिस ने स्टेशन में तीन तलाक के मामले में आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार करके लाये SI निशांत और कांस्टेबल प्रदीप, तीन तलाक क़ानून पारित होने के बाद देश में उसके परिणाम सामने आने लगे हैं।  जिस तलाक के डर से मुस्लिम महिलाये शोषण और जुल्म सेहती थी आज वो खुलकर सामने आने लगी हैं। यह महिलाएं अपने ऊपर अन्याय करने वाले को सबक भी सिखा रही हैं।
दिल्ली में तीन तलाक के मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है।  सेन्ट्रल दिल्ली के थाना कमला मार्किट इलाके में एक शख्स तीन तलाक कानून की चपेट में आया है। सलीम उम्र 27 वर्ष जिसका निकाह सलमा (बदला हुआ नाम) 25 वर्षीया जिसके माता पिता दिल्ली के बज़ीराबाद में रहते हैं। सलीम से 7 वर्ष पहले शादी हुई थी। इनका एक 6 वर्ष का बच्चा भी है।

सलमा का ससुराल हवेली रजिया बेगम चावड़ी बाजार में है। 9 अगस्त को सलमा अपने बच्चे के लिए कुछ खरीदारी के लिए  सलीम के ऑफिस पैसे लेने के लिए गई थी। लेकिन सलीम ने सलमा को पैसे देने से मना कर दिया। इसी बात पर दोनों मियां बीवी में बहस हो गई। सलीम ने गुस्से में आकर तीन बार तलाक कह कर उसे कह दिया की मुझे पुलिस का कोई डर नहीं है। जिसे शिकायत करनी है जा के करले।

सलमा को यह धमकी दी की अगर ससुराल वापिस आई तो उसको जान से मार देगा या तेज़ाब से जला देगा। सलमा डर गई और अपने बच्चे को लेकर अपने पैतृक घर वज़ीरबाद आ गई।

और सलमा के परिवार के लोग इस मामले की शिकायत करने कमला मार्किट थाने पहुंचे। थाना इंचार्ज सुनील कुमार ढाका ने सलमा की सारी आपबीती सुनी और थाना इंचार्ज ने इस    संवेदनशील मामले की हिस्ट्री की जानकारी SP अमित कौशिक को दी। इसके बाद जिले के आला अधिकारी भी इस मामले की जांच पड़ताल में लगे रहे। और आखिर इस मामले की गहन जांच करने के बाद आज तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर दिया गया। और  u/s 4 the मुस्लिम महिला Act 2019 के तहत आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...