Friday 9 August 2019

दिल्ली पुलिस ने दो शातिर अपराधी ड्रग पेडलर्स को किया गिरफ्तार।

10 अगस्त 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की दिल्ली पुलिस ने दो ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी के साथ आरोपियों के कब्जे से 63.40 किलोग्राम पोपी स्ट्रॉ (साइकोट्रोपिक पदार्थ) बरामद किया है।


पुलिस गश्त के दौरान थाना न्यू उस्मानपुर की  पुलिस टीम को खसखस ​​के बारे में एक गुप्त सूचना देने वाले से टिप मिला।  इस सूचना पर तुरंत कारवाई करते हुए। पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को पकड़ने के लिए  तीसरी पुस्ता पर एक जाल बिछाया गया और गुप्त सूचना देने वाले के इशारा मिलते ही पुलिस टीम ने दो आरोपियों को धर दबोचा। आरोपियों व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से कुल 63.40 किलोग्राम पोस्ता स्ट्रॉ बरामद हुआ। जो उनके सामान में रखा हुआ था। दोनों आरोपी व्यक्तियों की पहचान (1) रमेश उम्र 26 वर्ष चित्तौड़गढ़, राजस्थान, (2) गणेश उम्र 28 वर्ष चित्तौड़गढ़, राजस्थान, दोनों आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ थाना न्यू उस्मानपुर में मामला दर्ज किया गया।
आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठन किया जिसमें ASI सुदेशपाल, हैडकांस्टेबल राजकुमार, और कांस्टेबल अनुज का टीम में गठन किया गया। इंस्पेक्टर के नेतृत्व में लेख सिंह, SHO थाना न्यू उस्मानपुर और राजिंदर सिंह अधिकारी, ACP सीलमपुर के समग्र पर्यवेक्षण के तहत।


आरोपी रमेश ने तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की है। और किसान के रूप में काम करता था लेकिन आरोपी जल्दी और ज्यादा पैसा कमाने की जरूरत को पूरा करने के लिए नारकोटिक्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ की आपूर्ति शुरू करने लगा। और दूसरा आरोपी गणेश 12 वीं तक पढ़ाई की है। और इलेक्ट्रीशियन के रूप में काम करता था। आरोपी भी जल्दी पैसे कमाने की जरूरत को पूरा करने के लिए नारकोटिक्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ की आपूर्ति शुरू कर दी। पूछताछ के दौरान यह पता चला कि उन्हें उदयपुर (राजस्थान) से खेप मिली थी और दिल्ली में ही उन्हें सौंपना था। आरोपियों से बरामद 63.40 किलोग्राम (पोस्ता स्ट्रॉ) पुलिस की आगे जांच पड़ताल जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...