Sunday 11 August 2019

जॉइंट CP ट्रैफिक ने स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर लोगो को यातायात व्यवस्था की दी जानकारी।

12 अगस्त 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: जॉइंट CP ट्रैफिक ने बताया 13 अगस्त 19 को फूल ड्रैस रिहर्सल और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए एडवाइजरी के बारे मे जानकारी दी गई। फुल ड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त 2019 को आयोजित की जाएगी। रिहर्सल में स्वतंत्रता दिवस के समान ट्रैफिक प्रतिबंध होंगे। गणमान्य व्यक्तियों, आमंत्रितों और आम जनता को समारोह के स्थान तक पहुंचने और शहर के अन्य हिस्सों में यातायात के सुरक्षित और सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए यातायात व्यवस्था की।


                                     
  ÷ट्रैफ़िक निष्कर्षों को लाल रंग के आधार पर

निम्न मार्ग सामान्य यातायात के लिए  AM 4. से AM 10. तक बंद रहेंगे और केवल लेबल वाले वाहनों को अनुमति दी जाएगी: -

÷नेताजी सुभाष मार्ग दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक।
÷लोथियन रोड GPO दिल्ली से छत्ता रेल तक।
÷S.P.मुखर्जी मार्ग H.C.सेन मार्ग से यमुना बाज़ार चौक तक।
÷फव्वारा चौक से लाल किला तक चांदनी चौक रोड।
÷रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक निषाद राज मार्ग।
÷एस्प्लेनेड रोड और लिंक रोड नेताजी सुभाष मार्ग तक।
÷राजघाट से Y-पॉइंट-हनुमान सेतु तक रिंग रोड।

÷जिन वाहनों में रिहर्सल के लिए पार्किंग लेबल नहीं हैं। वे तिलक मार्ग, मथुरा रोड, BSZ मार्ग, सुभाष मार्ग, J.N.नेहरू मार्ग और रिंग रोड से निजामुद्दीन पुल और  ISBT पुल के बीच से जा सकते हैं और अपनी सलाह के अनुसार मार्ग ले सकते हैं।

(उत्तर <-> दक्षिण प्रवेश)
÷वैकल्पिक-1:अरबिंदो मार्ग सफदरजंग रोड मदर टेरेसा क्रीसेंट पार्क स्ट्रीट मंदिर मार्ग पंचकुइयां रोड रानी झांसी फ्लाईओवर और उत्तरी दिल्ली में अपने गंतव्य तक और इसके विपरीत।
÷वैकल्पिक-2: रीच कनॉट प्लेस मिंटो रोड भवभूति मार्ग अजमेरी गेट श्रद्धानंद मार्ग लाहौरी गेट चौक नया बाजार पीली कोठी S.P. मुखर्जी मार्ग और उत्तरी दिल्ली में अपने गंतव्य तक पहुँच सकते हैं। और इसके विपरीत।
÷वैकल्पिक-3: रिंग रोड, ISBT (कश्मीरी गेट) सलीम गढ़ बाईपास रोड (ऊपरी रिंग रोड) आईपी एस्टेट फ्लाईओवर और वाइस-वर्सा।
÷वैकल्पिक -4: यमुना पुश्ता रोड को पार करने के लिए निज़ामुद्दीन ब्रिज पहुँचें G.S.T.  ISBT पर सड़क और क्रॉस करें और उत्तरी दिल्ली में अपने गंतव्य तक पहुंचें
और इसके विपरीत।

(ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर:)
÷DND NH24 विकास मार्ग शाहदरा ब्रिज और वज़ीराबाद ब्रिज रिंग रोड तक पहुंचने के लिए खुले रहेंगे।

÷विकास मार्ग DDU मार्ग भवभूति मार्ग DBG रोड
÷बुलेवार्ड रोड बर्फ खाना रानी झांसी फ्लाईओवर DBG रोड पंचकुइयां रोड खुला रहेगा।
÷गीता कॉलोनी ब्रिज को शांतिवन की ओर बंद किया जाएगा। इसी तरह, ISBT कश्मीरी गेट से शांतिवन की तरफ और आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की ओर जाने वाली निचली रिंग रोड पर ट्रैफिक की अनुमति नहीं होगी।

लोगों को अंतिम मिनट की भीड़ और असुविधा से बचने के लिए जल्दी पहुंचने की सलाह दी जाती है।

सभी महत्वपूर्ण यातायात जंक्शनों पर लाल किले के लिए नियत वाहनों के मार्गदर्शन के लिए पर्याप्त सूचनात्मक संकेत प्रदर्शित किए जाएंगे।

÷व्यावसायिक परिवहन और अंतर्राज्यीय व्यवसायों के विवरण:
÷निजामुद्दीन ब्रिज और वज़ीराबाद पुल के बीच 12.अगस्त.2019 की आधी रात से 13.अगस्त.2019 को सुबह 11:बजे तक माल वाहनों की अनुमति नहीं होगी।
÷महाराणा प्रताप ISBT और सराय काले खां ISBT के बीच 13.अगस्त.2019 को सुबह 00:00 बजे से 11:00 बजे के बीच अंतरराज्यीय बसों की अनुमति नहीं होगी।
÷उपलब्ध कराए गए स्थानों से शहर के बसों के आवागमन पर प्रतिबंध:
÷DTC सहित स्थानीय सिटी बसें 13.अगस्त.2019 को 00:00 AM से 11:00 AM तक रिंग रोड पर ISBT से NH-24/ NH T पॉइंट (निजामुद्दीन खट्टा) के बीच रिंग रोड पर नहीं जाएंगी और वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराएंगी।
÷लाल किले, जामा मस्जिद और दिल्ली मुख्य रेलवे स्टेशन पर समाप्त होने वाली बसों को नीचे मोड़ दिया जाएगा।
÷रामलीला ग्राउंड के सामने J.L.N.दक्षिण और पश्चिम दिल्ली से आने वाली बसों के लिए मार्ग। पैदल यात्री नुक्कड़ फैज़ बाजार और सुभाष मार्ग से लाल किले तक पहुंच सकते हैं।

÷ISBT ब्रिज के माध्यम से उत्तर, उत्तर पश्चिम और पूर्वी दिल्ली से आने वाली बसों के लिए मोरी गेट और तीस हजारी में। पैदल यात्री पुल डफरिन और एस.पी. मुखर्जी मार्ग से लाल किले तक पहुँच सकते हैं।
÷बुलेवार्ड रोड पर महाराजा अग्रसेन पार्क रिंग रोड से उत्तरी दिल्ली की तरफ से आने वाली बसों के लिए। पैदल यात्री लोथियन रोड छत्ता रेल S.P. मुखर्जी मार्ग चांदनी चौक एस्प्लेनेड रोड से लाल किले तक पहुंच सकते हैं।

÷सुबह 10 बजे के बाद सामान्य बस सेवा बहाल कर दी जाएगी।

(पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन:)
÷पश्चिम और दक्षिण दिल्ली से: मदर टेरेसा क्रिसेंट पार्क स्ट्रीट मंदिर मार्ग पंचकुइयां रोड रानी झांसी फ्लाईओवर बुलेवार्ड रोड मोरी गेट पुल डफरिन S.P. मुखर्जी मार्ग रेलवे स्टेशन तक पहुँचने के लिए।
÷उत्तर से: मोरी गेट पुल डफ़रिन S.P. मुखर्जी मार्ग रेलवे स्टेशन तक पहुँचने के लिए।
÷नई दिल्ली रेलवे स्टेशन: कोई प्रतिबंध नहीं है। लेकिन स्वतंत्रता दिवस समारोह के कारण, देरी से बचने के लिए पहले से योजना बनाएं।

(ISBT कश्मीरी गेट)
÷नई दिल्ली और दक्षिण दिल्ली से: मदर टेरेसा क्रीसेंट पार्क स्ट्रीट मंदिर मार्ग पंचकुइयां रोड रानी झांसी फ्लाईओवर बुलेवार्ड रोड।

÷उत्तरी दिल्ली से: कोई प्रतिबंध नहीं है।
÷J.P.N.अस्पताल: कोई प्रतिबंध नहीं है।
÷कस्तूरबा अस्पताल: अजमेरी गेट अजमेरी बाज़ार चौक हौज़ क़ाज़ी चावरी बाज़ार चौक बरशबुल्ला उर्दू बाज़ार।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...