Sunday 11 August 2019

तनेजा ग्रेट इंडस्ट्रीज एलएलपी द्वारा आयोजित ग्रेट इवेंट तनेजा ग्रेट इंडस्ट्री ने लॉन्च की अनोखी मशीन ग्रेट गुलशन ग्रोवर बने ब्रैंड अम्बेस्डर,

10 अगस्त 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: तनेजा ग्रेट इंडस्ट्रीज LLP ग्रेट युवा वाटरप्रूफ वेल्डिंग मशीन ने अपनी तीसरी सालगिरह बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। और साथ ही लेटेस्ट वाटर प्रूफ वेल्डिंग मशीन को भी लॉन्च किया। यह शानदार इवेंट दिल्ली के पाल्म ग्रीन होटल एंड रिसॉर्ट्स में सम्पन हुआ जिसमे मॉडल्स और बॉलीवुड हस्ती गुलशन ग्रोवर ने ग्रेट युवा वेल्डिंग मशीन के साथ रैंप पर अपना जलवा बिखेरा।
ग्रेट युवा कंपनी ने इस इवेंट में अपनी PR सीरीज को प्रस्तुत किया- इवेंट में इन्होने अपनी लेटेस्ट वाटर प्रूफ, डस्ट प्रूफ और केमिकल प्रूफ मशीने को लॉन्च  किया गया है। इस कार्यक्रम के अवसर पर कंपनी के संस्थापक और निर्देशक मनोज तनेजा का कहना है। कि उन्हें ये बताते हुए बहुत ही गर्व हो रहा है कि वह भारत में इकलौते ऐसे वेल्डिंग मशीन के उत्पादक है। जिन्होंने  ना कि सिर्फ वाटरप्रूफ मशीन को लांच किया  बल्कि यह अपने उपभोक्ताओं को गारंटी भी देते है। कि अगर मशीन खरीदने के एक साल के अन्तर्गत कोई भी खराबी आती है तो यह आपको मशीन की रिप्लेस कर देंगे, यह मशीन हाई और लो दोनों वोल्टेज पर इस्तेमाल की जा सकती है।
हाल ही में (ग्रेट- युवा) ने शानदार अभिनेता गुलशन ग्रोवर को अपने ब्रांड एम्बेसडर के रूप में साइन किया और वह स्वयं इस कार्यक्रम में चीफ़ गेस्ट भी रहे। प्रसिद्ध अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने भी इवेंट का प्रोत्साहन करते हुए कहा मैने शायद ही सोचा था की मै कभी किसी ऐसे प्रोडक्ट का ब्रांड एम्बेसडर बनूँगा लेकिन अब जब मै इस प्रोडक्ट के साथ जुड़ा हूँ तो मेने पाया की यह प्रोडक्ट न ही सिर्फ एक अनोखा प्रोडक्ट है। बल्कि मेड इन इंडिया भी है और मै ग्रेट युवा की अपार सफलता की शुभकामना करता है।


लॉन्च वेल्डिंग मशीन का विवरण:
नई YUVA-300 PR की अल्ट्रा विशेष सुविधाएँ  विशेष रूप से 70% ड्यूटी साइकिल के साथ भारी औद्योगिक कार्यो के लिए डिज़ाइन किया गया है। निरंतर वेल्डिंग के लिए उपयोगी है। इस मशीन को इन्वर्टर से भी चलाया जा सकता है तथा यह पर्यावरण के लिए भी बिल्कुल हानिकारक नहीं है। सेल्फ अडैप्टिव पावर स्विच, वाइड पावर इनपुट 170 वोल्ट से 260 वोल्ट तक निर्मित, बंद स्विच पर VRD सुरक्षा, सीई आवश्यकता को पूरा,व यह मशीन इस्तेमाल करने वाले की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखती है। बाहरी काम के दौरान जनरेटर का उपयोग करके अस्थिर बिजली की पूर्ति की जा सकती है।
नई YUVA-400 PR की अल्ट्रा विशेष सुविधाएँ (रिमोट के साथ) विशेष रूप से 70% ड्यूटी साइकिल के साथ भारी औद्योगिक कार्यो के लिए डिज़ाइन किया गया है,निरंतर वेल्डिंग के लिए अनूकूल है। इस मशीन को इन्वर्टर से भी चलाया जा सकता है तथा यह पर्यावरण के लिए भी बिल्कुल हानिकारक नहीं है। सेल्फ अडैप्टिव पावर स्विच 280 वोल्ट से 560 वोल्ट तक बिजली इनपुट रेंज निर्मित,बंद स्विच पर VRD सुरक्षा,सीई आवश्यकता को पूरा, और यह मशीन उपयोग करने वाले की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखती है। विशेष रूप से तीन आउटपुट टर्मिनलों के साथ, सेलुलोसिक इलेक्ट्रोड के लिए एक (E6010) रिमोट से चलाया जा सकता है। वेल्डिंग वेल्डिंग से बचने के लिए ARC बल और हॉट स्टार्ट कंट्रोल से लैस। बाहरी काम के दौरान जनरेटर का उपयोग किया जा सकता है।


नई YMIG-400 PR और YMIG-600 PR की अल्ट्रा विशेषताएँ सभी टेक्नोलॉजी का संपूर्ण मिक्षण उपयोग करने वाले वेल्डिंग डेटा सेट कर सकते हैं इस मशीन को इन्वर्टर से भी चलाया जा सकता है तथा यह पर्यावरण के लिए भी बिल्कुल हानिकारक नहीं है। अंडर वोल्टेज की अच्छी सुरक्षा के साथ,वोल्टेज और वर्तमान में यह मशीन को सुरक्षित और बनाता है। मानवीय डिजाइन,ऑपरेशन के लिए आसान त्रिप्रूफ डिज़ाइन के साथ, यह हर स्थिति मे अच्छे से काम करता है।


तनेजा इंस्ट्रीज  ISO 9001:2008 से मान्यता प्राप्त कंपनी है। यह विभिन्न प्रकार की वेल्डिंग व कटाई मशीन बनाती है। कंपनी की मार्किट में बेहद ही प्रशंसाजनक प्रतिष्ठा है। यह सिर्फ इंजीनियरिंग नहीं बल्कि तकनीकी और मटेरियल क्वालिटी में पूर्ण रूप से निपुण है। ग्रेट युवा वेल्डिंग मशीन ने इंडस्ट्रियल क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया है। यह साउथ ईस्ट एशिया मार्किट में पहली ऐसी मशीन है। जिसको पानी, धुल मिट्टी और किसी भी प्रकार के केमिकल से कोई खतरा नहीं होता है। आज के टाइम में यह मशीन वेल्डिंग इंडस्ट्री में सबकी पहली पसंद बन गई है।
ग्रेट युवा वेल्डिंग मशीन को लॉन्च हुए 3 साल हो गये है।और आज यह इंडस्ट्री की ज़रूरतों के अनुसार विभिन्न प्रकारों में उपलब्ध है। कंपनी का मूल उद्देश्य अपने उपभोक्ता को पूर्ण रूप से संतुष्ट करना है। यह पहली  कंपनी है जो कहती है कि अगर उनकी मशीन में किसी भी प्रकार की कोई खराबी होती है तो यह  रिप्लेसमेंट की 100 फीसदी सुविधा प्रदान करेंगे। तनेजा  इडस्ट्रीज अपनी 1.20 लाख से भी ज़्यादा मशीन बेच चुके है। यह मशीन के साथ- साथ बेस्ट कस्टमर सर्विस भी प्रदान करते है। मार्किट में इस मशीन की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अगर ऐसा ही रहा कम्पनी शीघ्र ही 100 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना सकती है। आज ग्रेट युवा  इंडस्ट्रीज  पूरे भारत में वेल्डिंग मशीन के बड़े सप्लायर है।

पहले यह अपनी मशीन केवल सरकारी दफ्तरों में ही सप्लाई करते थे। जिनमे से भारतीय रेल DGS एंड D कॉन्ट्रैक्ट के अंतर्गत इनका बड़ा उपभोक्ता रहा,लेकिन आज ग्रेट युवा डिफेन्स, नवल डॉकयार्ड आदि जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में भी अपनी मशीन सप्लाई करते है। ग्रेट युवा अलग - अलग प्रकार मशीन जैसे आर्क वेल्डिंग, टीआईजी वेल्डिंग, सॉ और एयर प्लाज़्मा मशीन भी बनती है। तनेजा इंडस्ट्रीज LLP के अनुसार 2020 में वह ग्रेट युवा मशीन को पूरी तरह से प्रोफेशनल सीरीज़ बनाना चाहते है। और वह कहते है की यह मशीन वेल्डिन इंडस्ट्री में एक स्वर्ण कीर्तिमान स्थापित कर सके अथवा यह हर राज्य में ग्रेट युवा सर्विस सेंटर खोलना चाहते है ताकि वह हर क्षेत्र में अपने उपभोक्ताओं को  फ़ास्ट सर्विस की सुविधा प्रदान सके।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...