Thursday 21 November 2019

क्राइम ब्रांच, STARS-ll की टीम ने अवैध हथियार और नशे की दवाओं के साथ 4 कुख्यात लुटेरो को किया गिरफ्तार। कैब के यात्रियों से करते थे लूटपाट

21 नवंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच, STARS-ll की टीम ने कुख्यात लुटरों को अवैध हथियारों के साथ क्राइम ब्रांच, STARS-II ने 4 खूंखार किडनैपर्स लुटेरों की गिरफ्तारी, के साथ लूट का मामला,एक OLA कैब ड्राइवर का अपहरण किया और लूट लिया। और पुणे के एक व्यवसायी और उनके पुत्र को पुलिस स्टेशन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और पुलिस स्टेशन पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र के अपहरण के सह-डकैती के दोनों मामलों को सुलझा लिया गया।
घटना, 01.नवंबर 19 को लुटेरों द्वारा ISBT,आनंद विहार से सेक्टर,126,नोएडा के लिए लगभग शाम साढ़े सात बजे ऐप आधारित कैब बुक की गई। तीन लुटेरे यात्रियों के रूप में आए और कैब में सवार हो गए। जब नोएडा पहुंचने के बाद, लुटेरों ने ड्राइवर को धरदबोच लिया,और ड्राइवर को पीटा और उसके पैसे और मोबाइल फोन लूट लिए, आरोपियों ने ड्राइवर को उसकी कैब में बांध दिया गया। और उसे गाँव टीला,लोनी और गाजियाबाद में बंधक बना लिया। और ड्राइवर को आरोपियों ने नशे की दवाई दी जिससे वह बेहोश हो गया। लुटेरों ने कैब के असली ड्राइवर के फोन पर कैब एग्रीगेटर कंपनी (OLA) द्वारा जो बुकिंग भेजी जा रही थी, उसमें अपराधियों ने उसका इस्तेमाल किया। लुटेरों में से एक लुटेरा कैब का ड्राइवर बन गया।

लगभग आधी रात को उन्होंने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से, IGI हवाई अड्डे के लिए एक बुकिंग स्वीकार की अपराधी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे लुटेरों में से एक कैब को ड्राइवर के रूप में चला रहा था। जबकि तीन अपराधी उसके सहयोगी की एक अन्य ऐप आधारित कैब में उसके पीछे थे। यह बुकिंग पुणे स्थित व्यवसायी द्वारा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आधी रात को की गई थी। वह अपने बेटे के साथ आगरा से आया था और पुणे के लिए अपने बेटे के साथ IGI हवाई अड्डे से एक उड़ान पकड़नी थी। बाप-बेटे उस कैब में सवार हो गए जबकि दूसरी कैब से तीन बदमाशों ने कैब से पीछा किया गया। और एक एकांत जगह पर, लुटेरों के गिरोह ने सवारी का अपहरण कर लिया,और बेरहमी से उन्हें पीटा और मोबाइल फोन, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड नकदी रुपये लूट लिये इत्यादि, लुटेरों ने पिता पुत्र को ग्राम टीला, लोनी, ग़ाज़ीबाद में अपने स्थान पर ले गए। और उन्हें कैद कर लिया। लुटेरों ने पिता पुत्र को मारापीटा गया और आरोपियों ने क्रेडिट, डेबिट कार्ड के पिन नंबरों के लिए पिस्तौल की बट से पीटा गया। लुटेरों ने एक लाख साठ हजार रुपये ले लिए। चुराए गए डेबिट, क्रेडिट कार्ड के माध्यम से।

करीब 24 घंटे के बाद, बदमाशों ने उन्हें, ISBT, कश्मीरी गेट के पास छोड़ दिया। इसके बाद, व्यवसायी अपने बेटे के साथ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्थानीय पुलिस से शिकायत की इस संबंध में,पुलिस स्टेशन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक मामला दर्ज किया गया। और जांच की गई। और कैब का ड्राइवर अगली सुबह मेरठ रोड, गाजियाबाद में कैब में बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। ड्राइवर की शिकायत पर,पुलिस स्टेशन पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र, दिल्ली में दर्ज किया गया। 
लूट के मामले को गम्भीरता से लेते हुए।G.राम गोपाल नाइक DCP क्राइम ब्रांच, STARS-ll ने बताया कि 20 नवंबर 19 को एसआई अरुण सिंधु को एक गुप्त सूचना मिली कि “हासिम गैंग” के गिरोह के सदस्य एक अन्य लूट को अंजाम देने के लिए दिल्ली के आनंद विहार,ISBT आएंगे इस गुप्त सूचना पर फौरन कार्रवाई करते हुए। तुरंत, एक छापेमारी टीम ACP अरविंद कुमार, क्राइम ब्रांच, STARS-ll के नृतव व निरीक्षण द्वारा इंस्पेक्टर दिनेश कुमार,की देख रेख में एक टीम का गठन किया गया। इन अपराधियों को पकड़ने के लिये टीम ने हसनपुर DTC डिपो के पास जाल बिछाया। कुछ घंटों के बाद एक कैब में चार व्यक्ति पहुंचे पुलिस टीम की मौजूदगी को भांपने के बाद चारो व्यक्तियों ने वहां से भागने की कोशिश की लेकिन, पुलिस टीम ने फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपियों को धर दबोचा आरोपी व्यक्तियों की तलाशी के दौरान उनके कब्जे से तीन लोडेड देशी पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इस संबंध में क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज किया गया है। अपराध के इस्तेमाल में चार मोबाइल फोन, पीड़ितों को नशे की दवा देने के टैबलेट, ऐप आधारित कैब भी बरामद किए गए हैं।गिरफ्तार अपराधियों के नाम (1) हाशिम उर्फ सोनू,उम्र 25 वर्ष सरस्वती विहार,लोनी,गाजिया बाद,यू.पी.(2) सत्यबीर पांडे उर्फ बिहारी,उम्र 36 वर्ष राजीव गार्डन, मंगल बाजार के पास, लोनी -2, गाजियाबाद,(3) सचिन पासवान,उम्र 22 वर्ष रूप नगर,लोनी, गाजियाबाद,यू.पी.(4) माजिद सलमानी,उम्र 22 वर्ष सरस्वती विहार,लोनी, गाजियाबाद, यू.पी. अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ आगे जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...