Tuesday 5 November 2019

"दिल्ली पुलिस मुख्यालय" ITO के बाहर पुलिसकर्मियों ने पुलिस साथियों पर हुए हमले के खिलाफ भारी संख्या में पुलिसकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन।

5 नवंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: तीस हाजरी कोर्ट में पार्किंग को लेकर दिल्ली पुलिस व वकीलों के साथ झड़प के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ हमले के विरोध में आज दिल्ली पुलिस मुख्यालय, ITO पर हजारो की संख्या में पुलिसकर्मियों ने अपना विरोध प्रदर्शन पुलिस मुख्यालय के बाहर किया।
पुलिसकर्मियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थी जिन पर लिखा था। ‘‘पुलिस वर्दी में हम इंसान हैं’’ और ‘‘रक्षा करने वालों को सुरक्षा की जरूरत’’ इस दौरान पुलिसकर्मियों ने आज सुबह मंगलवार को, ITO पुलिस मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मी इकट्ठे हुए। और अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अनुरोध किया कि आप वर्दी का सम्मान बचाने की खातिर पुलिस कर्मियों के साथ खड़े रहें।
नई दिल्ली, पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने विरोध प्रदर्शन कर रहे पुलिस कर्मियों को बताया कि आपकी चिंता व नाराजगी के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को बताया गया है। और मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि यहां पर आये पुलिस कर्मियों का प्रदर्शन बेकार नहीं जाएगा। और अन्य वरिष्ट अधिकारियों ने भी प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों को बताया गया। कि आपकी नाराजगी को दूर किया जायेगा। लेकिन पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों ने किसी अधिकारी की बात नहीं सुनी उनकी मांग थी कि पुलिस कमिश्नर, हममे आश्वासन दे और हमारी सुरक्षा के बारे मे बताये।
जो घटना साकेत अदालत के बाहर सोमवार को वकीलों ने ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी थी। ऐसे में हम कोर्ट में कैसे ड्यूटी करे।
दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने विरोध प्रदर्शन कर रहे पुलिस कर्मियों को बताया कि साथियों पिछले दिनों जो कुछ घटनाएं हुई हैं। उनका हमने बड़े ही धैर्य और संयम के साथ सामना किया है और कानून व्यवस्था बनाए रखा है ये हमारी दिल्ली पुलिस के कार्य कुशलता को दर्शाता है इस समय आपके मन में जो पीड़ा है हम समझते हैं और यह हमारी पीड़ा है हम उसे उचित लक्ष्यों तक भी पहुंचा रहे हैं हम सब आपके साथ है और कानून के रखवाले होने के नाते हमें कानून की सीमाओं के अंदर रहकर काम करना है। दिल्ली पुलिस हमेशा कार्य कुशलता कठिन से कठिन परिस्थितियों में अच्छे काम के लिए जानी जाती है उसकी गरिमा को हमें बनाए रखना है।आयुक्त, कहा मान्य उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार मामले की SIT द्वारा जांच हो रही है कल जो साकेत में घटना हुई उसमें केस रजिस्टर कर दिया गया है। और आगे भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस आयुक्त ने विरोध प्रदर्शन कर रहे पुलिस कर्मियों से अपील है कि अपनी तैनाती के स्थान पर पहुंचना और कार्यभार संभाले अभी तक आपका प्रोटेस्ट शांतिपूर्ण रहा है तथा आमतौर पर हमारे प्रति आम नागरिको में भी सहानुभूति की भावना है आप कृप्या अनुशासन बनाए रखें मैं आपको आश्वासन देना चाहूंगा कि इस विषय में हम आपके साथ आपके कल्याण तथा न्याय के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...