Saturday 16 November 2019

दिल्ली नगरपालिका परिषद् NDMC ने 15" वॉं सुविधा कैम्प सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण के लिए आयोजित किया।

16 नवम्बर, 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: नगरपालिका परिषद ने अपने क्षेत्र के नागरिकों और सेवा उपयोगकर्ताओं को सूचना, सुविधा और शिकायत-निवारण उपलब्ध करवाने के लिए आज प्रातः NDMC सभागार में 15 वॉं सुविधा कैम्प आयोजित किया।
इस सुविधा कैम्प में 113 जनशिकायतों को व्यक्तिगत स्तर पर संबंधित अधिकारियों ने प्राप्त किया और उस पर चर्चा की जिससे कि उन पर त्वरित कार्यवाही द्वारा हल दिया जा सके जिन शिकायतों में नीतिगत स्तर पर निर्णय किए जाने की आवश्यकता थी उनके बारे में शिकायतकर्ता को विस्तारपूर्वक अवगत कराया गया तथा उसे हल करने के लिए समय सीमा भी उन्हें बताई गई। इस अवसर पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष,धर्मेन्द्र और पालिका परिषद् की सचिव,डॉ रश्मि सिंह ने सुविधा केन्द्र में आए शिकायतकर्ताओं से व्यक्तिगत विचार-विनिमय किया। इस सुविधा कैम्प में पालिका परिषद् के 28 विभागों से 100 से अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों ने जनता की समस्याओं का निवारण करने के लिए भाग लिया।
पालिका परिषद् अध्यक्ष, धर्मेन्द्र ने सुविधा कैम्प में लगाए गए विभिन्न विभागों के डेस्कों का दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को शिकायतकर्ताओं को समयबदृ सीमा में आवश्यक एवं समुचित सहायता,सूचना और निवारण उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। इस सुविधा कैम्प में आवासीय कल्याण समितियों, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशनों, हितधारकों, निवासियों और सेवा-उपभोक्ताओं के साथ-साथ पालिका परिषद् के वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों ने भी भाग लिया।

पालिका परिषद् की सचिव,डॉ रश्मि सिंह ने कहा कि आवासीय कल्याण समितियों, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशनों और नागरिकों को सुविधा कैम्प द्वारा यह एक ऐसा प्लेटफार्म उपलब्ध कराया जा रहा है। जहॉं वें अपनी नागरिक सुविधाओं से संबंधित शिकायतों पर व्यक्तिगतरूप से आकर उच्चाधिकारियों से आमने-सामने बातचीत कर सकते हैं।पालिका परिषद् के नवयुग स्कूल, पेशवा रोड ने अपना वार्षिकोत्सव मनाया।  नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के नवयुग विद्यालय अपने उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए दिल्ली के सभी प्राईवेट और सरकारी विद्यालयों की तुलना में बेहतर जाने जाते हैं। नवयुग विद्यालयों ने न केवल शैक्षणिक क्षेत्र में अपितु अन्य विधाओं और गतिविधियां में भी बेहतर प्रदर्शन करके अपनी छवि को उतरोत्तर विकसित किया है। यह बात आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष, धर्मेन्द्र ने नवयुग विद्यालय, पेशवा रोड के वार्षिकोत्सव समारोह में कही यह वार्षिकोत्सव आज नदिनप, सभागार में आयोजित किया गया, जिसमें 300 से अधिक विद्यार्थियां के साथ उनके अध्यापकों ने भी भाग लिया।

इस अवसर पर विद्यार्थियां को संबोधित करते हुए धर्मेन्द्र ने कहा कि अध्यापकों और विद्यार्थियां को आज के प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण में अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मिलकर कडी मेहनत करें उन्होंने इस कार्यक्रम में उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन से विशिष्ट योग्यता अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत भी किया,और पालिका सचिव,डॉ रश्मि सिंह ने कहा कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के द्वारा अपने सभी विद्यालयों में बच्चों को समग्र शैक्षिक वातावरण उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे विद्यार्थी अपने जीवन के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सके।
वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिनमें एक नृत्य-नाटिका के माध्यम से नदी के जीवन को रेखाकिंत करके जल सरंक्षण का संदेश दिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...