Wednesday 27 November 2019

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ ने "ठक ठक" गिरोह का एक सदस्य कुख्यात अपराधी को धर दबोचा।

28 नवंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ ने एक कुख्यात अपराधी वसीम कुरैशी को किया गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से चार चोरी के मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिल और एक स्कूटी बरामद की गई है।
सूचना, 26 नवंबर 19 को, स्पेशल स्टाफ सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के हैडकांस्टेबल विनोद कुमार को एक सूचना मिली कि 'ठक ठक' गिरोह का एक कुख्यात सदस्य वसीम कुरैशी काले रंग की मोटरसाइकिल पर घूम रहा है। और वह मिंटो रोड, कमला मार्केट में बेचने के लिए आएगा। उसके रिसीवर को चोरी के मोबाइल फोन। इस सूचना पर फौरन कार्रवाई करते हुए। इंस्पेक्टर ललित कुमार, I/C स्पेशल स्टाफ, के नरत्व में जिसमें एसआई नरेश कुमार I/C एंटी स्नैचिंग सेल), शामिल हैं।  कांस्टेबल प्रवीण और कांस्टेबल अतुल का गठन मध्य जिला के ACP नरेश कुमार ऑपरेशंस की देखरेख में किया गया।

आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने बस स्टैंड,मिंटो रोड, कमला मार्केट, दिल्ली के पास जाल बिछाया। लगभग शाम  07 बजे के आसपास एक व्यक्ति काले रंग की मोटरसाइकिल पर आया और बस स्टैंड, मिंटो रोड के पास किसी का इंतजार करने लगा।  गुप्त सूचना देने वाले के इशारे पर, तुरन्त उस कुख्यात अपराधी को पुलिस टीम ने धर दबोच और गिरफ्तार कर लिया आरोपी की पहचान वसीम कुरैशी मेरठ, यूपी के रूप में हुई थी। आरोपी की तलाशी पर, चार मोबाइल फोन बरामद किए गए और सभी मोबाइल फोन पुलिस स्टेशन आईपी एस्टेट और थाना कमला मार्केट के इलाके से चोरी पाए गए। इसके अलावा, मोटरसाइकिल के स्वामित्व के बारे में पूछताछ करने पर, वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका और सत्यापन पर, यह पता चला कि मोटरसाइकिल राजेंद्र नगर, दिल्ली के क्षेत्र से चोरी हुई थी।

निरंतर पूछताछ करने पर,आरोपी ने खुलासा किया कि आसान और ज्यादा पैसा कमाने के लिए, वह अपराध करने के लिए दिल्ली आने लगे। वह अपने सहयोगी के संपर्क में आया और वे दोनों मास्टर चाबी की मदद से दोपहिया वाहन चुराने लगे। वे इन चोरी की मोटरसाइकिलों, स्कूटियों पर दिल्ली के विभिन्न इलाकों से मोबाइल फोन छीनने/चोरी करने का भी काम करते थे। वह रोजाना ट्रेन या बस से दिल्ली आता था और घटना को अंजाम देने के बाद वह यूपी के मेरठ वापस लौट जाता था। पिछले कुछ महीनों से, वह और उसका साथी "ठक ठक" ’गिरोह के अलग-अलग तौर-तरीकों का इस्तेमाल करके निर्दोष गाड़ियों के मालिकों का और कीमती सामान चुरा लेते थे। वे इन चोरी के मोबाइल फोन और दोपहिया वाहनों को दिल्ली और मेरठ, यूपी के भीड़-भाड़ वाले बाजारों में अलग-अलग व्यक्तियों को बेचते थे। आगे मामले की जांच पडता जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...