Wednesday 13 November 2019

"ब्लूरैम्स" ने चेहरे की पहचान वाले फीचर के साथ अपना पहला स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरा डोम प्रो, पेश किया। "ब्लूरैम्स" 4500/- रुपये के अंदर सिक्योरिटी कैमरों में चेहरे की पहचान के फीचर देने वाली पहली कंपनी है।

13 नवंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: एडवांस्ड, इंटेलीजेंट इमेजिंग टेक्नोलॉजी, उत्पाद, सेवाएं और प्लेटफॉर्म देने वाली अग्रणी कंपनी ब्लूरैम्स ने अपना पहला स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरा—ब्लूरैम्स डोम प्रो पेश करने की घोषणा की है। यह नया उत्पाद चेहरे की पहचान वाले फीचर के साथ बाजार में उतारा गया है जिससे उन मित्रों और परिवार के सदस्यों का डाटाबेस बनाने में मदद मिलेगी, जो किसी के घर अक्सर आते—जाते रहते हैं। महज 4999 रुपये में उपलब्ध यह डिवाइस Amazon.in पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।ब्लूरैम्स डोम प्रो सिक्योरिटी कैमरे में बिल्ट—इन ब्लूटूथ चिप भी लगा है जिससे परिवार के सदस्यों को अपने एंड्रायड/आईओएस फोन और वेब ऐप के जरिये एक ही स्क्रीन पर सुरक्षा की खातिर चार कैमरों की हलचल देखने को मिलेगी। इसके अन्य फीचर में तस्वीर की विकृति में सुधार, 3डी नॉयज रिडक्शन, 2—वे आॅडियो, बिल्ट—इन माइक्रोफोन तथा स्पीकर, 128जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड, आजीवन 24 घंटे की मुफ्त क्लाउड स्टोरेज सेवाएं शामिल हैं।इस मौके पर ब्लूरैम्स के सीएआई कुन ने कहा, 'भारतीय बाजार में अपना पहला फ्लैगशिप उत्पाद पेश करने को लेकर हमें खुशी है। ब्लूरैम्स डोम प्रो डिजाइन, परफॉर्मेंस और जबर्दस्त अनुभव प्रदान करने में उपयुक्त है। कंपनी के टैगलाइन 'लिविंग केयरफ्री' पर खरा उतरते हुए यह नया उत्पाद चेहरे की पहचान, मोशन/साउंड/ह्यूमन डिटेक्शन जैसी विशेषताओं से लैस है, जिसकी बदौलत आप कहीं से भी अपने बच्चों पर आसानी से नजर रख सकते हैं और इसके सायरन अलार्म के जरिये आप अनजान व्यक्ति को घर में घुसने से रोक सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, 'भारतीय बाजार के लिए हमारा मुख्य उद्देश्य पैसों की अहमियत रखने वाले उत्पाद देना और स्पीड, दक्षता तथा नवाचार के साथ सेवाएं देना है, जिसमें हाई क्वालिटी वाली विशिष्टताएं हों।'

ब्लूरैम्स डोम प्रो कैमरा रात के वक्त 8 आईआर—एलईडी के साथ 8 मीटर तक की दूरी कवर करता है, ये आईआर—एलईडी कम रोशनी के दौरान खुद आॅन हो जाते हैं ताकि आप अंधेरे में भी किसी को कैमरे में देख सकते हैं। यह सिक्योरिटी कैमरा एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के साथ काम करता है और दो—तरफा आॅडियो से लैस है जिसमें आप स्मार्टफोन से कैमरे पर सुन भी सकते हैं और बात भी कर सकते हैं।(ब्लूरैम्स डोम प्रो की विशेषताएं,)
इमेज सेंसर
1/2.8” 2MP CMOS Sensor

इमेज/वीडियो रिजोल्यूशन
1080 (1920 *1080 pixels)

व्यूइंग एंगल
122 wide angle

वीडियो कम्प्रेस
H264+

आॅडियो
2-Way Audio, Build-in Microphone & Speaker

 सायरन अलार्म
Yes, up to 100Db

इमेज/आॅडियो एनहेंसिंग
Distortion correction, 3D Noise Reduction

नाइट विजन
8 meters distance with 8pcs IR-LEDs

रोटेशन एंगल
Pan: 355-degree Tilt: 105 degree

वाई—फाई प्रोटोकॉल
IEEE 802. 11b/g/n (2.4G)

इंटेलीजेंट अलर्ट रिकग्निश
Motion / Sound / Human Detection and Face Recognition

लोकल स्टोरेज
Up to 128 GB Micro SD

क्लाउड स्टोरेज
24-Hour Free Cloud Storage Service for Lifetime

सपोर्टेड ऐप
Android / iOS App and Web Client for Chrome, Firefox and Edge

कैमरा डायमेंशन
166mm*88mm*88mm

वजन
236g (Camera Weight), 430g (Overall weight with package)

आॅपरेटिंग टेंपरेचर
-10 degree Celsius -50 degree Celsius 

पावर सप्लाई
2 Meters Cable DC 5V/ 1 A Micro USB

(ब्लूरैम्स के बारे में)
ब्लूरैम्स एडवांस्ड, इंटेलीजेंट इमेजिंग टेक्नोलॉजी, उत्पादों, सेवाओं और प्लेटफॉर्मों की एक अग्रणी अंतरराष्ट्रीय प्रदाता कंपनी है। ब्लूरैम्स उपभोक्ता अनुभव तथा तकनीकी नवोन्मेषण की वकालत करती है तथा प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को चिंताओं से मुक्त जीवन देने के लिए समर्पित है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...