Friday 8 November 2019

PCR स्टाफ "मोबाइल पेट्रोल वेन" MPV ने सतर्कता, दिखाते हुए, कर्तव्य के प्रति समर्पण और एक लापता लड़की को उसके माता-पिता को सोप दिया गया।

8 नवंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: पुलिस कंट्रोल रूम PCR "मोबाइल पैट्रोल वैन" के स्टाॅफ ने एक तीन साल के बच्चे को उसके माता पिता को सोपा।
मामला,7.नवंबर.19 को लगभग दोपहर, ढाई बजे के आस पास एएसआई महेश, हैडकांस्टेबल धीरेंदर और कांस्टेबल सहित PCR मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने ड्राइवर, संदीप को दिल्ली के गाजीपुर डेयरी फार्म में विवेक धर्म काटा के पास भटकने में एक खोई हुई लड़की के बारे में एक PCR कॉल मिली।

कॉल रिसीव करने पर,मोबाइल पेट्रोल वेन (MPV) के पुलिस कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए। और फोन करने वाले व्यक्ति के साथ एक तीन साल की खोई हुई लड़की को ढूंढते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। वह बच्ची बहुत रो रही थी और कुछ भी बताने में बच्ची असमर्थ थी।  PCR, मोबाइल पेट्रोल वेन के स्टाफ ने लड़की को सांत्वना दी और शांत किया और उसे मोबाइल पेट्रोल वेन में ले लिया और गाजीपुर के आसपास के इलाकों में बच्चे के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी।

स्टाफ ने मोबाइल पेट्रोल वेन के PA सिस्टम के माध्यम से भी घोषणा की। बहुत गहन तलाशी के बाद जब "मोबाइल पेट्रोल वेन" स्टाफ जब विनोद नगर मेट्रो डिपो के पास पहुंचा तो लड़की के गुमशुदगी के बारे मे पिता ने घोषणा सुनने के बाद मोबाइल पैट्रोलिंग वैन के पास आ गया।  उसने लड़की को देखा और खुद को लापता लड़की के पिता के रूप में बताया।

बच्चे के पिता ने बताया कि उनकी बेटी दोपहर 02 बजे के आस पास से लापता थी। और लड़की ने भी अपने पिता को भी पहचान लिया। लापता लड़की को थाना गाजीपुर की स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...