Monday 3 December 2018

रेलवे की उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन, (URMU) ने अपने कामगारों के हक़ लिए भूख हड़ताल पर बैठ।

3 दिसंबर 2018


नई दिल्ली: रेलवे की एक प्रमुख मान्यता प्राप्त (URMU) उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन अपने रेल कर्मचारियों के लिए आज 03 दिसंबर 2018  से लगातार क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी हुई है। आज भूख हड़ताल का पहला दिन है।और उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन, के केंद्रीय पदाधिकारी बी.सी शर्मा महामंत्री, एस. एन मलिक अध्यक्ष,  प्रेम कुमार सौलंकी कार्यकारीअध्यक्ष, सुभाष चंद संगठन मंत्री, एस.एस.टंडन, कार्यकारी मंडल  अध्यक्ष दिल्ली मंडल  रमणीक शर्मा, मंडल मंत्री, दिल्ली मंडल अपने अन्य साथियो सहित भूख हड़ताल पर बैठे हुए है।

यूनियन के महामंत्री एवंम एन.एफ.आई. आर. के राष्ट्रीय सयुक्त सचिव बी.सी शर्मा जी ने प्रेस को बताया की जब  रेल मंत्रालय व सरकार ने बात चीत व अन्य विभिन्न रास्ते अपनाने के बाद भी मजदूरों की न्यायपूर्ण  मांगो को नहीं माना तो मजबूरन उन्हें अपने रेल काम गारो के लिए यह लोकतांत्रिक कदम उठाना पड़ा है।


रेल कर्मचारियों की विभिन्न मांगे जैसे 01.01 2004 से बंद पुरानी पेंशन बहाल कराना, बच्चों के लिए लरज़ेज़ स्कीम पहले की तरह ही शुरू करना, रनिंग कर्मचारियो की पे फिक्सेशन का फार्मूला ठीक करना एवं उनका किलोमीटर भत्ते को यात्रा भत्ते के साथ बढ़ाना।


रेल के काम के अनुभव शील एक्ट ओपरेटिसो को पहले की तरह नौकरी देना, सातवे पे कमीशन के अनुचित और नुक्सान पहूचाने वाले फैसलों को ठीक करना, रेलवे में यूनियन के माध्यम से होने वाली शिकयात /समस्या निवारण व्यवस्था को प्रभावी रूप से क्रियानिवत (implement ) करने एवं बहुत ही लम्बे समय से लम्बित चल रही है। जिस कारण यह कदम उठाना पड़ा।


आज इस अवसर पर भूख हड़ताली एवं सभी रेल काम गारो के समर्थन के लिए अन्य साथी विभिन्न शहरो से भी पहूचे और उन्होंने रेल कर्मियो के इस धर्मयुद्ध मे हर प्रकार से अपने व अपने संगठन, पार्टी की तरफ से हर प्रकार से पूर्ण समर्थन व सहयोग देने का वचन दिया।



सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...