Saturday 8 December 2018

"नगर पालिका परिषद" (NDMC) ने जन शिकायत निवारण के लिए पहला सुविधा कैम्प लगाया।जन शिकायतो का निवारण तत्काल किया गया।

08 दिसंबर 2018


नई दिल्ली: नगरपालिका परिषद् (NDMC) द्वारा अपने क्षेत्र के नागरिकों की जन-शिकायतों के निवारण, सुविधा और सूचना के लिए पहला सुविधा कैम्प आज मुख्यालय पालिका केन्द्र में लगाया गया।

इस जन शिकायत निवारण सुविधा कैम्प में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को 157 शिकायतें व्यक्तिगत रूप से लोगों से प्राप्त हुई, जिनमें से 150 शिकायतों का निवारण तत्काल कैम्प में कर दिया गया । इन शिकायतों में से अधिकतर शिकायतें सिविल इंजीनियरिगं विभाग से संबंधित सड़क और फुटपाथ इत्यादि की थी । कुछ शिकायतें सम्पत्ति-कर और सम्पदा विभाग से संबंधित थी।


जिन सात शिकायतों का निवारण नही हो पाया, वें कार्यालयी प्रक्रिया से संबंधित थी, जिनमें समय लगेगा । फिर भी उन शिकायतकर्ताओं को उनकी समस्याएॅं हल करने के लिए समयबृद्ध सीमा दे दी गई है।


 इस सुविधा कैम्प में पालिका परिषद् के अध्यक्ष नरेश कुमार, और सचिव रश्मि सिंह, ने स्वंय व्यक्तिगत रूप से शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों का आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पालिका परिषद् की ओर से नई दिल्ली क्षेत्र के निवासियों को बिना किसी अधिकारिक चैनल और देरी के संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों से अपनी समस्याएॅं हल कराने के लिए यह प्लेटफार्म उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने अपील कि की जनता किसी भी पालिका परिषद् की सेवाओं से संबंधित समस्याओं को हल कराने के लिए इन सुविधा कैम्पो में प्रतिमाह सप्ताह के दूसरे और चौथे शनिवार को लाभ उठा सकती हैं।


इस कैम्प में आवासीय कल्याण समितियों और मार्केट ट्रेडर्स एसोशिएशनों के प्रतिनिधियों के साथ अन्य नागरिक भी शामिल हुए और उन्होंने पालिका परिषद् के इस कदम की सराहना की। इस कैम्प मैं पालिका परिषद् के सभी विभागाध्यक्षों के साथ 20 विभागों के  सौ से अधिक अधिकारियों ने भाग लिया और आगुन्तक शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निवारण किया ।




सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...