Saturday 22 December 2018

निहारिका पाहवा ने बेस्ट परफॉमेंस कर जीता देश के सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता का खिताब।

23 दिसंबर 2018

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार,


नई दिल्ली: "ईवा इंडिया" की 2018  की शानदार यात्रा का समापन हुआ। ईवा इंडिया ने हाल ही में देश भर से आयी हुई प्रतिभाशाली लड़कियों में से सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया। सुंदरता के क्षेत्र में यह सफलतापूर्ण कार्यक्रम रहा। निहारिका पाहवा को इस भव्य एवं शानदार प्रतियोगिता का विजेता चुना गया । यह ग्रैंड फिनाले 21 दिसंबर 2018 को विवांता के होटल ताज, द्वारका में आयोजित था । देश भर के मुख्य मीडिया एवं संचार विभाग ने इस कार्यक्रम को कवर किया।


सलमान खुर्शीद, बॉलीवुड उत्पादक विनोद बच्चन, सोने के टीटू की स्वीटी प्रसिद्ध अभिनेता सनी सिंह, अक्षय सेठी, ग्रीश बिंद्रा, शिबानी कश्यप, रोज़ी अहलुवालिआ, सिमरन आहूजा, एवं आई.ऐ.एस. अफसर सत्यजीत राजन जैसे दिग्गजों की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।


श्रीमती रजनी कालरा, ईवा इंडिया की संस्थापक एवं हॉस्पिटैलिटी इंडिया एंड एक्स्प्लोर दा वर्ल्ड की कार्यकारी संपादक ने कहा "ईवा इंडिया लड़कियों को हर पहलु में सशक्त करने की एक पहल है जो कुलपति का अंधाधुन्द पालन नहीं करती। यह एक प्रोत्साहन है हमारे समाज की लड़कियों को सुविधा क्षेत्र से निकालके दुनिया और अनदेखी चुनोतियो को अपनी सूझ भुज से जीत कर अपना निशान छोड़ने का। श्रीमती कालरा नारी शशक्तिकरण की समर्थक है एवं हर साल ईवा इंडिया के द्वारा लकड़ियों को एक सुनहरे भविष्य में कदम रखने का मौका देती है।

विशेषज्ञों एवं सहभागियों की मदद से परविर्तन का लम्बा एवं संघर्षपूर्ण सफर पूरा करके प्रतियोगी यहाँ तक पहुंची । कड़े प्रशिक्षण, फोटो शूट एवं दौरों ने आज स्टेज तक पहुंची हर प्रतियोगी को हर पहलु पर तैयार किया । जिन प्रतियोगियों ने स्टेज पर अपना परचम लहरा सबके दिलो को जीता उनका नाम है :
१. निहारिका पाहवा
२. रुकैया
३. नेहा विश्व्कारकर्मा
इन सभी ने कड़ी मेहनत एवं संघर्ष से इन पदों को हासिल किया।



2018 का ईवा इंडिया एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा रहा जिसमे सौंदर्य के साथ सूझ भुझ को भी सराहा गया
यह प्रतियोगिता DLK पुब्लिकेशन्स के द्वारा आयोजित थी। DLK पब्लिकेशन एक पब्लिकेशन फर्म है जो सत्कार जगत में हॉस्पिटैलिटी इंडिया नामक पत्रिका के लिए मशहूर है।


ईवा इंडिया 2018 के ऑडिशंस ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही प्रकार से लिए गए थे जिसमे देश के हर शहर  को कवर किया गया। हर ऑडिशन ने विजेताओं में से उत्तम प्रतियोगियों का ग्रैंड फिनाले के लिए चयन किया। इतनी सारी अद्वितीय प्रतिभाशालिओ में से विजेता चुनना निर्णयकर्ताओ के लिए भी चुनौती भरा कार्य रहा । इस भव्य एवं शानदार कार्यक्रम ने बॉलीवुड एवं ग्लैमर जगत से आये हुए 900 से अधिक दर्शको की मेजबानी की।

फिनाले की प्रतियोगियों का सौंदर्य सत्र 5  सितारा होटल्स में किया गया। क्राउन प्लाजा ग्रेटर नॉएडा, मेर्रियत ग्रुप ऑफ़ होटल्स, IHG ग्रुप ऑफ़ होटल्स, लीला ग्रुप ऑफ़ होटल्स, ताज ग्रुप ऑफ़ होटल्स, ओबेरॉय ग्रुप ऑफ़ होटल्स एवं कार्लसनस रेज़ीडोर ग्रुप ऑफ़ होटल्स उन होटल्स में शामिल थे। शीर्ष 3  विजेताओं को 5 लाख, 3 लाख, एवं 1 लाख के मूल्यवान तोहफों से नवाजा गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...