Saturday 8 December 2018

रेलवे की "उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन" अपनी मांगों को लेकर 05 दिनों से लगातार कर्मिक भूख हड़ताल पर बैठी हुई।

08 दिसंबर 2018


नई दिल्ली: 07 दिसंबर 2018, रेलवे के प्रमुख मान्यता प्राप्त "उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन" (URMU) अपने रेल कामगारो के लिए पिछले 05 दिनों से लगातार क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी हुई हैं। आज इस भूख हड़ताल का सातवां दिन है।और आज "उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन"के केंद्रीय पदाधिकारी प्रेम सोंलकी, कार्यकारी अध्यक्ष, दिल्ली मण्डल रमणीक शर्मा, A.K. दुबे, मण्डल अध्यक्ष  लेखा मण्डल, प्रवीन कुमार, मण्ड़ल मंत्री  लेखा मण्डल P.C.सिसोदिया शिक्षा निर्देशक, अपने अन्य साथियों सहित भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।


यूनियन के महामंत्री एवंम (NFIR) के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बी.सी. शर्मा ने प्रेस को बताया कि जब रेल मंत्रालय व सरकार ने बातचीत व अन्य विभिन्न रास्ते अपनाने के बाद भी मजदूरों की न्यायपूर्ण मांगो को नही माना तो मजबूरन उन्हें अपने रेल कामगारों के लिए यह लोकतांत्रिक कदम उठाना पड़ा है।


रेल कर्मचारियों की विभिन्न मांगे जैसे 01,01,2004 से बंद पुरानी पेंशन बहाल करना, बच्चों के लिए लारजेज स्कीम पहले की तरह ही शुरू करना, रनिंग कर्मचारियों की पे फ़िक़्शेशन का फार्मूला ठीक करना एवम उनका किलोमीटर भत्ते को यात्रा भत्ते के साथ बढ़ाना, रेल के काम के अनुभवशील एक्ट अपरेटिंसौ को पहले की तरह नौकरी देना, सातवें पे कमीशन के अनुचित और नुकसान पहुंचाने वाले फैसलों को ठीक करना,


रेलवे में यूनियन के माध्यम से होने वाली शिकायत, समस्या निवारण व्यवस्था को प्रभावी रूप से क्रियाविन्त (Implement) करने एवं बहुत ही लम्बे समय से लम्बित चल रही हैं।जिस कारण यह कदम उठाना पड़ा। ट्रेक मैनो के लिए  L D C ओपन किया जाये।आज इस अवसर पर भूख हड़ताली साथियों के समर्थन में लिए  पानीपत, मेरठ, जाखल, गाजियाबाद, लेखा मण्डल की शाखाएं भी पहुची।




सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...